Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav: लालू के दावे से दिल्ली में सियासी भूचाल, मोदी सरकार को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी; गली-गली हो रही चर्चा

Bihar Politics बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने मोदी सरकार के गिरने की तारीख बता दी है। लालू यादव के इस दावे से दिल्ली में सियासी भूचाल आ गया है। लालू यादव ने विधानसभा चुनाव को लेकर भी कई बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने इस बार टिकट बंटवारे पर भी बड़ा बयान दिया है।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव और पीएम नरेंद्र मोदी (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। लालू यादव (Lalu Yadav) के अनुसार-मोदी की सरकार इसी साल अगस्त के बाद गिर जाएगी। जबकि तेजस्वी ने कहा कि मोदी अपना यह कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे। वे दोनों शुक्रवार को राजद के 28 वां स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

आरजेडी को तेजस्वी आगे बढ़ाएंगे: लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि राजद को आगे बढ़ाने की जिम्मेवारी तेजस्वी यादव पर है। तेजस्वी ने कहा कि वह इस जिम्मेवारी का निर्वहन करेंगे। पार्टी अपनी विचारधारा पर चलेगी। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। अगर लोकसभा चुनाव में बिहार से महागठबंधन के सांसदों की संख्या आठ-दस और बढ़ जाती तो मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाते।

मोदी का तीसरा कार्यकाल काफी कमजोर: लालू यादव

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि प्रचारित किया गया था कि मोदी को कोई परास्त नहीं कर सकता है। मोदी का तीसरा कार्यकाल उनके पूर्व के दो कार्यकाल की तुलना में काफी कमजोर है। संसद में मोदी का मजबूत विपक्ष से मुकाबला हो रहा है। वैसे लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर अफसोस करने की जरूरत नहीं है।

तेजस्वी यादव ने विधानसभा में टिकट को लेकर दिया बयान

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा, हमें अगली लड़ाई के लिए तैयार रहना है। 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद महागठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में दल बदलुओं और राजद के प्रति संदिग्ध आस्था वाले लोगों को उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा। टिकट देते समय जीत और पार्टी के प्रति निष्ठा का ध्यान रखा जाएगा। यह भी देखेंगे कि उम्मीदवार की अपनी ताकत है या नहीं।

इस दौरान वर्तमान विधायकों का टिकट काटने से भी हम परहेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा-हम कड़ा से कड़ा निर्णय लेंगे। बड़े से बड़े नेता भी इसके दायरे में आएंगे। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राजद को 16 विधानसभा सीटों पर बढ़त मिली थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में ऐसे विधानसभा क्षेत्रों की संख्या 78-80 है। तेजस्वी ने नौकरियां दी है। हमें भरोसा है कि बिहार का नौजवान किसी जाति और धर्म का हो, हमारे दल को वोट देगा।

ये भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: पगड़ी उतारने के बाद सम्राट चौधरी ने पटना में दे दिया बड़ा संदेश, CM नीतीश का भी ले लिया नाम

Bihar Politics: बिहार को विशेष दर्जा देने को लेकर बड़ा अपडेट, दिल्ली से लौटते ही संजय झा ने दी नई जानकारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें