Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: क्‍या आप जानते हैं लालू ने एक्टिंग में भी आजमाई थी किस्‍मत, पढ़िए, किस फिल्‍म में किया था रोबदार रोल

क्‍या आप जानते हैं कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राजनीति में महारत रखने के साथ ही एक्टिंग में भी किस्‍मत आजमाई थी। इन दिनों 17 साल पहले आई उनकी एक फिल्‍म का एक वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लालू प्रसाद यादव के रौबदार किरदार को यूजर्स खासा पसंद कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Tue, 19 Sep 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर वायरल लालू प्रसाद यादव की फिल्‍म के वीडियो का स्‍क्रीनशॉट।

 जागरण डिजिटल डेस्क, पटना: Lalu Prasad Yadav Acting Viral Video : राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का एक पुराना वीडियो इन दिनों जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो है। दरअसल, यह वीडियो 17 साल पहले आई एक फिल्‍म का है, जिसमें लालू यादव ने भी अभिनय किया था।

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल वीडियो में लालू प्रसाद यादव के रौबदार किरदार को यूजर्स खासा पसंद कर रहे हैं। वायरल वीडियो में लालू यादव सफेद कुर्ता-पाजामा पहने, सिर पर सफेद गमछा बांधे और हाथ में लाठी लिए एकदम रौबदार नजर आ रहे हैं। उनके साथ दो और लोग सफेद कपड़ों में हाथ में लाठी लिए दिखाई दे रहे हैं।

वायरल वीडियो में क्‍या है?

वायरल वीडियो (viral video) में लालू अपने साथियों से कहते नजर आते हैं, ''तीन जन मिलकर ऊधम मचाए हुए हैं। एक है लालू, दूसरा है प्रसाद और तीसरा है यादव... और कोई साथ में पद्मश्री भी है। जरा पता कर तो जाकर के। मैं सबको मार-मारकर ठंडा कर दूंगा। मार के लाठी गिरा दूंगा।''

तभी तीन लड़के और एक लड़की भागते नजर आते हैं, जिन्‍हें लालू आवाज देते है- ए भागो मत, इधर आओ। भागता है। सुनता नहीं हमारा को। स्‍टॉप। कम... कम ... कम। नहीं तो मार कर तोड़ देंगे हम। जब चारों लालू के पास आने लगते हैं तो लालू चारपाई पर बैठ जाते हैं और कहते हैं- आओ... आओ शाबास, आओ। फिर तीनों को देखकर पूछते हैं- भाग क्यों रहे थे?

'अब तुम ये मत कहना कि तुम यादव हो'

तभी उनमें से एक (महेश मांजरेकर) डरते हुए जवाब देता है- नहीं... नहीं हम भाग नहीं रहे थे तो लालू डांटते हुए कहते हैं- भाग नहीं रहे थे तो तुम्हारा पैंट क्यों ढीला हो रहा है। फिर तीनों से परिचय पूछना शुरू करते हैं- अच्छा तो तुम लालू हो (सुनील शेट्टी) और तुम प्रसाद (महेश मांजरेकर)... फिर तीसरे (जॉनी लीवर) की ओर देखते हुए कहते हैं कि अब तुम ये मत कहना कि तुम यादव हो।

'तुम तीनों के बराबर मैं अकेला हूं'

यह सुनते ही यादव यानी जॉनी लीवर के शब्‍द अटकने लगते हैं। इस पर लालू कहते हैं- लगता है तुमको मिर्गी का रोग है। चप्पल लाओ सुंघाओ इसको। इस बीच जॉनी लीवर बताते हैं कि मैं लालू हूं।

इस पर लालू यादव डपटते हुए कहते हैं कि लालू प्रसाद यादव तुम तीनों हो और तुम्हारे तीनों के बराबर मैं अकेला हूं- लालू प्रसाद यादव।  फिर लड़की की ओर इशारा करते हुए पूछते हैं और तुम? जवाब मिलता है-  पद्मश्री।

यह भी पढ़ें : 'कोई बिहार के बारे में अंट-संट कुछ भी बोलता है', पत्रकार के एक सवाल का जवाब देते हुए भड़क गए CM नीतीश कुमार

सीख- देश का रोशन करना

इसके बाद लालू तीनों से हीरों की चोरी के बारे में पूछते हैं। जवाब में पद्मश्री कहती है कि वो मेरे बाबा जी के थे, जिन्हें चोरों से बचाकर लाए हैं हम लोग।

इसके बाद लालू प्रसाद यादव कहते हैं, ''आगे से चोरी नहीं करना। देश का नाम ऊंचा करना। देश का नाम रोशन करना। आइंदा से ऐसी गलती मत करना। आओ बैठो चाय पियो।'' फिर और अपने साथियों को अंदर से चाय लाने का निर्देश देते हैं।

यह भी पढ़ें : I.N.D.I.A गठबंधन में खटपट है? जवाब में नीतीश कुमार ने तेजस्वी को किया आगे, कहा- ए बोलो जरा

दरअसल, यह वायरल वीडियो साल 2005 में आई फिल्म 'पद्मश्री लालू प्रसाद यादव ' (Padmashree Laloo Prasad Yadav) का है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) ने लालू, महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने प्रसाद और जॉनी लीवर (Johnny Lever) ने यादव का रोल किया था। मासूमी मखीजा ने पद्मश्री का किरदार निभाया है। इस फिल्‍म में लालू प्रसाद यादव ने भी दो मिनट कैमियो रोल किया था। लालू यादव के चलते यह फिल्म काफी हिट रही थी।