Move to Jagran APP

Bihar Politics: रुपौली से विधानसभा उप चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव, बीमा भारती और कलाधर से होगी टक्कर

रुपौली विधानसभा का उप चुनाव रोचक हो गया है। यहां से राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लालू प्रसाद यादव ने भी पर्चा दाखिल किया है। जदयू से कलाधर प्रसाद मंडल भी चुनावी मैदान में हैं। यह सीट जदयू छोड़ने के बाद पूर्व विधायक बीमा भारती के त्यागपत्र से रिक्त हुई है।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 19 Jun 2024 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:05 PM (IST)
जदयू प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल और राजद प्रत्याशी बीमा भारती। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Rupauli By-Election 2024 राज्य में रुपौली विधानसभा सीट पर उप चुनाव के लिए बुधवार तक छह अभ्यर्थियों ने नामांकन नहीं किया। इसमें निर्दलीय लालू प्रसाद यादव (यह राजद सुप्रीमो नहीं हैं) के अलावा जदयू से कलाधर प्रसाद मंडल, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से चंद्रदीप सिंह, राजद से बीमा भारती एवं निर्दलीय अरविंद कुमार सिंह पर्चा भरा है।

इस सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है। यह सीट जदयू छोड़ने के बाद पूर्व विधायक बीमा भारती के त्यागपत्र से रिक्त हुई है।

इस सीट पर नामांकन पत्रों की जांच 24 जून को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 26 जून है। 10 जुलाई को मतदान कराया जाएगा जबकि मतगणना 13 जुलाई को होगी।

बीमा भारती ने दाखिल किया नामांकन

रुपौली उप चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल से बीमा भारती ने नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद बीमा भारती ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जितनी साजिश कर ले रूपौली की जनता के दिल से उसे बाहर नहीं कर सकती है। इस बार भी पूर्व की भांति जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा।

कलाधर प्रसाद मंडल भी दाखिल कर चुके नामांकन

जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल ने मंगलवार को रुपौली उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने उनपर जो विश्वास जताया है, उस पर वे जरूर खरा उतरेंगे।

कलाधर ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति यहां के लोगों में जो प्यार है, उनका समर्थन जरूर मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि यहां से जीतकर वे नीतीश कुमार के सपनों को साकार करेंगे।

ये भी पढ़ें- Rupauli By-Election 2024: राजद से बीमा भारती ने दाखिल किया नामांकन पत्र, JDU के कलाधर मंडल से होगा मुकाबला

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'हम प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह करते हैं कि...', अब नीतीश कुमार ने PM से क्या मांग लिया?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.