Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO : सियासी 'तलाक' के बाद पहली बार मिले लालू-नीतीश, तेजस्वी के सामने हाथ जोड़कर...

Lalu Yadav Meets Nitish Kumar बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू यादव की बृहस्पतिवार को मुलाकात हो गई। विधानसभा के बाहर हुई इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। महागठबंधन में टूट और नई सरकार के गठन के बाद यह पहली बार है जब लालू यादव और नीतीश कुमार का आमना-सामना हुआ है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 15 Feb 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
VIDEO : सियासी 'तलाक' के बाद पहली बार मिले लालू-नीतीश, तेजस्वी के सामने हाथ जोड़कर...

एएनआई, पटना। बिहार में जदयू और राजद के महागठबंधन की सरकार में टूट और जदयू-भाजपा की नई सरकार बनने के बाद बृहस्पतिवार को पहली बार लालू यादव और नीतीश कुमार का एक-दूसरे से सामना हुआ। इस दौरान लालू के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। समर्थकों की नारेबाजी के बीच दोनों नेता एक-दूसरे से मुस्कुराकर मिले।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा से बाहर आ रहे हैं और लालू यादव अपने बेटे और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ अंदर जा रहे हैं। 

राबड़ी और तेजप्रताप भी थे साथ

उनके पीछे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव भी मौजूद हैं। वहीं, वीडियो में देखा-सुना जा सकता है कि राजद समर्थक लालू-राबड़ी जिंदाबाद, तेजस्वी यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीढ़ियां उतरते हुए ठीक लालू यादव के सामने आते हैं। वह मुस्कुराकर लालू यादव से मिलते हैं।

सीएम नीतीश अपने दोनों हाथों से लालू की दोनों बाहों को पकड़ते हैं और कुछ कहते हैं। हालांकि, समर्थकों की नारेबाजी के बीच यह समझ नहीं आता है कि सीएम क्या कह रहे हैं।

चेहरे पर मुस्कुराहट और हाथ जोड़कर नमस्कार

इसके बाद सीएम तेजस्वी की ओर मुड़ जाते हैं और दोनों नेता एक-दूसरे से कुछ कहते हैं। इसके बाद तेजस्वी के सामने खड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दोनों हाथ जोड़कर लालू की तरफ देखते हैं और नमस्कार करते हुए अपनी गाड़ी के दरवाजे तक पहुंच जाते हैं।

मुख्यमंत्री अपनी कार के पास पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से मुखातिब होते हैं। दोनों एक-दूसरे को मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर नमस्कार करते हैं। इसके बाद सीएम अपनी कार में बैठ जाते हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'जो भी विभाग राजद के पास थे...', RJD-JDU के बीच कलह की नई वजह सामने आई, जदयू नेता ने बता दी असली बात

Tejashwi Yadav नहीं, RJD के इन नेताओं से परेशान थे Nitish Kumar! मांझी ने अंदर की बात बताकर रख दी ये डिमांड