Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता दीदी चली गईं क्या.. बालू कहां हैं? जिक्र कर लालू ने पूछा- हम पीछे क्यों रहें; चलो निकलते हैं

Lalu Yadav बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को अपने चुटीले अंदाज से आईएनडीआईए की बैठक के बाद हुई साझा प्रेसवार्ता में जो बातें कही उन्हें सुनकर हर कोई हंसने और ठहाके लगाने पर मजबूर हो गया। इस पूरे घटनाक्रम में लालू अपने पुराने ठेठ अंदाज में नजर आए। उन्होंने एक-एक करके हर बात का जिक्र किया।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 01 Sep 2023 07:09 PM (IST)
Hero Image
ममता दीदी चली गईं क्या.. बालू कहां हैं? जिक्र कर लालू ने पूछा- हम पीछे क्यों रहें; चलो निकलते हैं

Lalu Yadav : जागरण डिजिटल डेस्क, पटना। आईएनडीआईए गठबंधन की मुंबई में हुई बैठक के बाद साझा प्रेसवार्ता के दौरान शुक्रवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) ने वहां मौजूद लोगों को कई बार हंसने और ठहाके लगाने का मौका दिया। इस दौरान लालू यादव ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने प्रेसवार्ता में अपनी बारी आने पर बोलते समय कई ऐसी बातें कही, जिन पर लोग हंस पड़े। लालू के इस अंदाज ने माहौल में भी थोड़ी नरमी को घोल दिया।

दरअसल हुआ यूं कि लालू ने इस दौरान एक घटना का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि उस वक्त ममता दीदी (Mamata Banerjee) भी थीं, लेकिन इसी बीच मंच से किसी ने बताया कि ममता जी तो निकल गई हैं, इस पर लालू ने कहा कि अच्छा चली गई हैं।

— ANI (@ANI) September 1, 2023

इसके बाद लालू ने कहा कि टीआर बालू साहब भी थे, फिर से उन्हें पता चला कि वो भी निकल गए हैं। इसके बाद लालू यादव ने हंसते हुए  अपने अनूठे अंदाज में कहा कि जब सब निकल गए हैं, तो फिर हम क्यों पीछे रहें, मेरा भी प्लेन है, हम भी निकल जाते हैं। फ्लाइट का टाइम भी हो गया है। इसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हंसने और ठहाके लगाने लगे।

किस घटना का किया था लालू ने जिक्र?

लालू ने साल 2002 के गुजरात दंगों का जिक्र करते हुए ये सारी बातें कहीं। इस घटना को लेकर पूरे विपक्ष ने संसद में धरना दिया था।

लालू तब नरेंद्र मोदी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इस धरना-प्रदर्शन में ममता और टीआर बालू में शामिल थे।

लालू ने इस दौरान पूर्व पीएम वाजपेयी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि गुजरात दंगों के दौरान वाजपेयी ने मोदी को राजधर्म का पालन करने की नसीहत दी थी।

लालू यादव ने यह भी कहा कि हम एक होकर लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लेकर भी कहा कि हम आईएनडीआईए को जिताएंगे, देश को बचाएंगे और मोदी को हटाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर