Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल को दूल्हा घोषित कर लालू यादव ने तोड़ा नीतीश कुमार का सपना', PM पद की दावेदारी पर सुशील मोदी ने कसा तंज

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों के बीच वार-पलटवार तेज होता जा रहा है। नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की सुर्खियों के बीच सुशील मोदी ने नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री की दावेदारी को लेकर करारा हमला बोला है। सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू ने राहुल को दूल्हा घोषित करके नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री की दावेदारी का सपना तोड़ दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 27 Aug 2023 11:08 PM (IST)
Hero Image
राहुल को दूल्हा घोषित कर लालू ने तोड़ा नीतीश का सपना : सुशील मोदी

राज्य ब्यूरो, पटना: आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों के बीच वार-पलटवार तेज होता जा रहा है। नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की सुर्खियों के बीच सुशील मोदी ने नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री की दावेदारी को लेकर करारा हमला बोला है।

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद यादव ने राहुल को दूल्हा घोषित करके नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री की दावेदारी का सपना तोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी के विपक्ष के अघोषित उम्मीदवार के रूप में उभरने से नीतीश कुमार अब इस पद के लिए दावेदारी करने की स्थिति में भी नहीं हैं।

सुशील मोदी- लालू यादव कभी नहीं चाहेंगे...

सुशील मोदी ने आगे कहा कि लालू यादव भी नहीं चाहेंगे कि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक या पीएम उम्म्मीदवार बनाकर उनका कद बढ़ाया जाए।

यदि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन में कोई बड़ा पद मिलता है, तो वे महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के समय ज्यादा सीटों की मांग करेंगे, जबकि राजद उन्हें 10-11 सीट ही देना चाहता है। जदयू 44 विधायकों के बूते इससे ज्यादा की उम्मीद भी नहीं कर सकता है।

लालू ने मुलायम को पीएम नहीं बनने दिया तो...

सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद ने जब मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया, तो अब वे 17 साल तक लालू-विरोध की राजनीति करने वाले को क्यों आगे बढाएंगे? लालू प्रसाद तो पहले राहुल गांधी को विपक्ष का दूल्हा ( पीएम प्रत्याशी) घोषित कर चुके हैं।

नीतीश कुमार खुली आंखों से प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, इसलिए समर्थकों से बयान दिलवाते हैं, नारे लगवाते हैं या पटना में होर्डिग टंगवा देते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

श्रीराम के आदर्शों पर चलेगी भाजपा की सरकार: सम्राट चौधरी

जागरण संवाददाता, पटना: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रविवार को विद्यापति भवन में आयोजित ‘तुलसी के श्रीराम’ व्याख्यानमाला में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने राज्य की गठबंधन सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है।

उन्होने कहा कि मैंने संकल्प लेकर यह पगड़ी बांधी है। इस पगड़ी को मुख्यमंत्री को उनके पद से हटाने के बाद ही खोलूंगा। उन्होंने कहा राज्य में बनने वाली भाजपा की सरकार भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलने वाली सरकार होगी। सनातन संस्कृति चेतना परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सम्राट ने कहा कि अब सीतामढ़ी में माता सीता का भी भव्य मंदिर बनाया जाएगा।

अतिथियों का स्वागत भाजपा के प्रदेश महामंत्री मिथिलेश तिवारी ने किया। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भगवान श्रीराम के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ना केवल आदर्शों पर चलने वाले महापुरुष थे, बल्कि अपने पराक्रम से कई महान कार्य किए थे। ताड़का वध से लेकर रावण वध तक उन्होंने अपने पराक्रम का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा कि शबरी के जूठे बेर खाकर प्रभु श्रीराम ने सामाजिक समरसता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। मौके पर विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर चौपाल, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभू, मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, पूर्व आइपीएस अरविंद ठाकुर सहित कई लोगों ने भाग लिया।