Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 'चीखने-चिल्लाने के चक्कर में कहीं दिमाग की नस न फट जाए', नीतीश कुमार पर भड़कीं लालू की बेटी रोहिणी

नीतीश कुमार बुधवार को बिहार विधानसभा में राजद की महिला विधायक रेखा कुमारी पर बुरी तरह भड़क गए। आरक्षण को लेकर चल रही बहस के दौरान सीएम ने महिला विधायक से कहा- तुम महिला हो क्या जानती हो तुम? उनके बयान पर अब सियासत तेज है। राजद नेत्री रोहिणी आचार्य ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गुस्से में कहीं उनकी नस न फट जाए।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
बिहार के CM नीतीश कुमार और राजद नेत्री रोहिणी आचार्य (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Rohini Acharya On Nitish Kumar बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरी दिन सदन में नीतीश कुमार को गुस्सा आ गया। आरक्षण पर भाषण देते हुए नीतीश कुमार राजद की महिला विधायक रेखा कुमारी पर भड़क गए। उन्होंने तल्ख लहजे में पूछा, "अरे तुम महिला हो, कुछ जानती भी हो?" सीएम के बयान पर अब राजद नेत्री रोहिणी आचार्य ने हमला बोला है।

रोहिणी आचार्य ने एक्स हैंडल पर लिखा- "डर लगता है... आंख की गोटी बाहर निकालकर चीखने-चिल्लाने के चक्कर में दिमाग की नस न फट जाए कहीं किसी दिन मौकापरस्ती के शहंशाह की... बढ़ती उम्र के साथ-साथ दौरे पड़ने का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है"।

'...तो उसे तत्काल मानसिक-चिकित्सक के परामर्श की जरूरत है'

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, "स्व-महिमामंडित व सिर्फ और सिर्फ स्वहित, स्वार्थ- संक्रमित अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने वाली एक अनैतिक सत्तालोलुप शख्सियत को एक अनुसूचित जाति की माननीया विधायिका का वाजिब बोलना नागवार गुजरा और फिर जिस लहजे में पद व सदन की गरिमा को ताख पर रखते हुए माननीय विधायिका को संबोधित किया गया, उसे अगर कोई जायज ठहरता है, तो उसे तत्काल मानसिक-चिकित्सक के परामर्श की जरूरत है"।

'ऐसे बयानों की लंबी लिस्ट है'

उन्होंने आगे लिखा, "ऐसा पहली दफा नहीं हुआ है, अनैतिक सत्ताधारी गठबंधन के शीर्ष के लोगों के द्वारा महिलाओं के बारे में अभद्र-अमर्यादित टिप्पणियों-बयानों की एक परिपाटी ही बना दी गई है। ऐसे बयानों की लंबी लिस्ट है, जिनसे बिहार के साथ-साथ सदन की गरिमा भी तार-तार हुई है।

रोहिणी आचार्य ने लिखा, "महिलाओं के ज्ञान को कमतर आंकने वालों, नारी-अस्मिता की कद्र नहीं करने वालों के हाथों में माता जानकी की जन्मस्थली बिहार की कमान है, इससे ज्यादा अफसोस और दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है"।

'जहरीले नाग को जेब में रखकर...'

उन्होंने यह भी लिखा कि जिन लोगों के संरक्षण में, जिनकी सरपरस्ती में मुजफ्फरपुर - महापाप को अंजाम दिया गया, मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाए जाने जैसे कुकृत्य पर जिनके मुंह से निंदा-भर्त्सना का एक शब्द नहीं निकला, उनसे/उससे महिला-सम्मान की अपेक्षा रखना जहरीले नाग को जेब में रख कर नहीं डसे जाने के प्रति आश्वस्त होने जैसा है।

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार ने सरेंडर कर दिया', बिहार को स्पेशल स्टेटस न मिलने पर बोले लालू यादव

ये भी पढे़ं- Nitish Kumar का 'Angry' अवतार! विपक्ष को उंगली दिखाकर खूब ललकारा; महिला MLA से पूछा- तुम क्या जानती हो?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।