Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land For Job Scam: राजद सुप्रीमो Lalu Yadav की तबीयत बिगड़ी! ED के सामने पेश होने से किया इनकार

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बाद अब लालू यादव ने भी ईडी के समन से मुंह मोड़ लिया है। बीते दिनों तेजस्वी यादव भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए और अब लालू यादव ने भी स्वास्थ्य कारण का हवाला देते हुए ईडी दफ्तर जाने से इनकार कर दिया। बता दें कि तेजस्वी यादव को पांच जनवरी के लिए दूसरा समन भेजा गया है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 27 Dec 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
राजद सुप्रीमो Lalu Yadav की तबीयत बिगड़ी! ED के सामने पेश होने से किया इनकार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। Lalu Yadav ED Summon जमीन के बदले नौकरी मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बुधवार को ईडी के समक्ष प्रस्‍तुत नहीं हुए। ईडी ने लालू को 27 दिसंबर को दिल्ली स्थित कार्यालय में प्रस्‍तुत होने का समन भेजा था। लालू का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इस कारण उन्‍होंने ईडी कार्यालय जाने से मना कर दि‍या।

इससे पहले उनके पुत्र उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को भी ईडी ने समन भेजकर 21 दिसंबर को बुलाया था, लेकिन वे भी ईडी के समक्ष प्रस्‍तुत नहीं हुए थे। तेजस्वी को पांच जनवरी के लिए दूसरा समन भेजा गया है।

4 अक्टूबर को दी थी जमानत

बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया गया है। बीती 4 अक्टूबर को अदालत ने नौकरी के लिए कथित भूमि घोटाला मामले में नई चार्जशीट के संबंध में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और अन्य को जमानत दे दी थी।

क्या है जमीन के बदले नौकरी मामला?

जांच एजेंसियों ने आरोप लगाया है कि 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री के रूप में लालू यादव के कार्यकाल के दौरान, निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करके और बिना किसी विज्ञापन या सार्वजनिक सूचना के रेलवे में पसंदीदा उम्मीदवारों की नियुक्ति की गई थी। पटना के कुछ निवासियों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता और जयपुर में स्थित विभिन्न जोनल रेलवे में स्थानापन्न के रूप में नियुक्त किया गया था।

ये भी पढ़ें- Lalan Singh के इस्तीफे को लेकर अटकलें तेज, JDU में होगा 'बड़ा खेला'? Nitish Kumar के मंत्री ने बता दी सारी बातें

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: महागठबंधन में टूट की अटकलें तेज, विजय चौधीरी बोले- अभी तक तो हम लोगों की समझ से कन्फ्यूजन...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर