Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : 'लालू जात की राजनीति नहीं करते...', प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार के इस बयान के बाद कसा तंज

बिहार में जाति आधारित गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद से जाति की राजनीति पर किसी ना किसी तरह की बयानबाजी हो रही है। नेता अपने-अपने अंदाज में इसे लेकर एक-दूसरे पर तंज कस रहे हैं। इसी क्रम में जनसुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि लालू यादव जाति की राजनीति नहीं करते हैं।

By Yogesh SahuEdited By: Yogesh SahuUpdated: Tue, 24 Oct 2023 06:35 PM (IST)
Hero Image
Bihar Politics : 'लालू जात की राजनीति नहीं करते...', प्रशांत किशोर का नीतीश के 'अपना बच्चा है' बयान पर तंज

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में जाति की राजनीति के बहाने प्रशांत किशोर भी मुखर हैं। उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के लिए 'अपना बच्चा है...' बयान देने के बाद से ही सियासत गर्म है।

बहरहाल, प्रदेश में विपक्षी दल भाजपा के बाद अब जनसुराज यात्रा निकाल रहे राजनीतिक रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर भी हमलावर दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, प्रशांत किशोर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पीके ने लालू पर साधा निशाना

पीके इस वीडियो में लालू यादव को लेकर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं। प्रशांत किशोर 47 सेकंड के इस वीडियो में वोट की अहमियत समझाते हुए नजर आ रहे हैं।

प्रशांत किशोर इसमें कहते हैं कि लालू जी जात की राजनीति नहीं करते। अगर लालू जी जात की राजनीति करते तो ये कहते कि यादव समाज का जो सबसे काबिल लड़का है, वही मुखिया बनेगा बिहार का... सब जादव जी भाई (यादव) लालटेन को वोट दीजिए। लालू जी कहां कह रहे हैं। वो तो ये कह रहे हैं कि हमारा लड़का बिहार का मुखिया होगा.. सब यादव लोग हमको वोट दीजिए।

प्रशांत किशोर ने सवाल किया कि ये जाति की राजनीति कहां हुई? ये तो बेटे की और परिवार की राजनीति हुई। जात में तो आप अझुराए (फंसे हुए) हैं, नेता नहीं अझुराया है। नेता तो अपने बच्चे की चिंता में अझुराया है।

मुख्यमंत्री के बयान शुरू हुई खींचतान

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिन पहले तेजस्वी यादव के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा था कि यह बच्चा ही अब हमारा सबकुछ है और हम सब साथ मिलकर काम कर रहे हैं। सीएम के इस बयान को तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी बताने से जोड़कर देखा गया था।

हालांकि, सीएम इससे पहले भी कई मौकों पर तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी या यूं कहें कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री बता चुके हैं। तेजस्वी के लिए सीएम का यह बयान तब आया था, जब वह भाजपा नेताओं से दोस्ती वाले बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

महागठबंधन में टूट की अटकलों को मिली हवा

असल में मोतिहारी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे के दौरान सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा नेताओं की ओर इशारा करते हुए 'पुरानी दोस्ती' का जिक्र किया था। सीएम के इस बयान से महागठबंधन में टूट की अटकलें तेज हो गई थीं।

हालांकि, इस पर सफाई देते हुए ही सीएम ने तेजस्वी के कंधे पर हाथ रखकर 'अपना बच्चा है...' वाला बयान दे दिया था। इसी बयानबाजी के बीच प्रशांत किशोर ने लालू यादव और उनके परिवार पर तंज कसा है।

यह भी पढ़ें : Lalu Yadav: लालू यादव ने पटना में देखी रामलीला, बोले- तेज प्रताप नहीं मानते मेरी बात; चिंता होती है

यह भी पढ़ें : लालू परिवार ऐसे मना रहा नवरात्र, नन्‍ही पोती भी दिखी साथ; RJD सुप्रीमो ने महिलाओं को लेकर गाली देने वालों को दी नसीहत

यह भी पढ़ें : 'अब लालू और नीतीश भी समझ जाएं', INDIA गठबंधन में सीट बंटवारे पर कलह के बीच नित्यानंद ने विपक्ष को घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर