Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Lalu Yadav के पास पटना में 486 करोड़ रुपये की...', चुनाव के बीच बिहार के MLC का बड़ा दावा

एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद राजनीति के नए जमींदार हैं। इस परिवार के छह सदस्य सक्रिय राजनीति में हैं। परिवार के अलावा नजदीक और दूर के रिश्तेदार भी सांसद-विधायक रहे हैं। परिवारवाद केवल राजनीतिक सक्रियता तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस परिवार के लिए राजनीति अवैध संपत्ति के सृजन का भी माध्यम है। इनके पास पटना में 486 करोड़ रुपये की जमीन।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Apr 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
'Lalu Yadav के पास पटना में 486 करोड़ रुपये की...', चुनाव के बीच बिहार के MLC का बड़ा दावा

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता एवं विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा है कि राजनीति में परिवारवाद महापाप है। राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी परिवारवादी राजनीति को संरक्षण देने के लिए महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने राजनीति को अपने परिवार के पोषण या संपत्ति सृजन का माध्यम नहीं बनाया।

'लालू प्रसाद राजनीति के जमींदार हैं'

नीरज कुमार ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद राजनीति के नए जमींदार हैं। इस परिवार के छह सदस्य सक्रिय राजनीति में हैं। परिवार के अलावा नजदीक और दूर के रिश्तेदार भी सांसद-विधायक रहे हैं। परिवारवाद केवल राजनीतिक सक्रियता तक ही सीमित नहीं है।

'लालू परिवार के पास पटना में 486 की जमीन'

उन्होंने कहा कि इस परिवार के लिए राजनीति अवैध संपत्ति के सृजन का भी माध्यम है। इस परिवार के पास पटना में 486 करोड़ रुपये की जमीन है। उन्होंने तेजस्वी यादव को पानी में पुदीना डालकर पीने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि अति पिछड़ा समुदाय की बीमा भारती को तो राजद ने पूर्णिया से उम्मीदवार बना दिया, लेकिन जन समर्थन जदयू उम्मीदवार संतोष कुशवाहा के साथ है। संतोष कुशवाहा की जीत 2014 और 2019 से लगातार हो रही है। वे इस चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे। पूरे राज्य में राजद मुख्य मुकाबले से बाहर है।

ये भी पढ़ें- Bihar Congress Candidates: कांग्रेस ने इन 3 सीटों पर भी फाइनल किए उम्मीदवार, समस्तीपुर से सन्नी हजारी को टिकट

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: राजद के स्टार प्रचारकों में तेजस्वी यादव अव्वल, PM मोदी और नीतीश कुमार ने भी संभाला मोर्चा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें