Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इधर पीएम मोदी ने परिवारवाद पर कसे थे तीखे तंज, उधर लालू यादव ने बेटी रोहिणी आचार्य को कर दिया लॉन्च

एक दिन पहले शनिवार को बिहार दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी ने परिवार को लेकर लालू यादव और तेजस्वी यादव पर कई तीखे तंज कसे थे। पीएम मोदी ने कहा था कि परिवारवादी पार्टियां राजग से डरी हुई हैं। इसके एक दिन बाद शनिवार को गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की महारैली में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को लॉन्च कर दिया है।

By Arun Ashesh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 03 Mar 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
जन विश्वास महारैली में लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य। जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार की दो सभाओं में कहा कि परिवारवादी पार्टियां राजग से डरी हुई हैं। शनिवार को गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की जन विश्वास महारैली में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को लांच कर भाजपा के परिवारवाद के आरोप का जवाब दिया।

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी बारी-बारी से परिवारवाद पर अपना तर्क दिया।

लालू ने कहा-मोदी क्या है? कोई चीज है क्या? तुम्हारे पास परिवार नहीं है। इसीलिए परिवारवाद पर बोलते हैं। लालू यादव ने यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी हिंदू भी नहीं हैं। उनकी माताजी का निधन हुआ तो उन्होंने अपना बाल नहीं कटवाया।

बेटी रोहिणी का यूं कराया परिचय

राजद अध्यक्ष ने इसी क्रम में अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य का भी परिचय भीड़ से कराया। लालू ने बताया कि इसी बेटी की किडनी पर ही वे जीवित हैं। उन्हें जीवनदान मिला है। उन्होंने अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य डॉ. मीसा भारती की भी प्रशंसा की। लालू ने कहा कि रैली के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है।

दोनों बेटों की भी तारीफ की

लालू ने अपने दोनों पुत्रों-तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि तेजस्वी मेहनत कर रहे हैं। महागठबंधन सरकार में सरकारी नौकरियां उन्हीं के प्रयास से मिली। उन दिनों प्रतिदिन तेजस्वी यादव बताते थे कि आज कितनी नौकरियां मिली। हम पूछते थे कि सिपाहियों की बहाली हुई कि नहीं। इसमें गरीबों को नौकरी मिलती है।

परिवारवाद पर तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

तेजस्वी यादव ने राजग को याद दिलाया कि परिवारवाद पर हमला करने से पहले वे अपने आसपास के लोगों को देख ले। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के पत्र संतोष कुमार हैं। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकल्प लें कि किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देंगे। किसी परिवार वाले से वोट नहीं मांगेंगे।

यह भी पढ़ें: 'पहले बिहार में तूफान उठता है फिर..., तेजस्वी की रैली में थोड़ी नई तो थोड़ी पुरानी दिखी राहुल की मोहब्बत की दुकान

'इधर चला मैं उधर चला, जाने कहां मैं किधर चला...' नीतीश कुमार के पलटासन पर तेजस्वी यादव का फिल्मी अटैक

'मोदी ने मुझसे पूछा...' पिता लालू को लेकर PM के हमले पर तेजस्वी का जवाब, भाई-भतीजावाद पर भी खूब बोले

Bihar Politics: 'हमने कोई गाली थोड़ी न दी थी...', नीतीश कुमार के पलटासन पर ये क्या बोल गए लालू यादव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर