Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लालू यादव ने किसे जबरदस्ती बना दिया था सांसद? जेल से ही लगा दिया था सोनिया गांधी को फोन, खुद सुनाया पुराना वाकया

Bihar Political News राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह के जयंती समारोह पर एक पुराना और दिलचस्प वाकया साझा किया। उन्होंने बताया कि कैसे वह एक नेता को जबरदस्ती सांसद बना दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:45 AM (IST)
Hero Image
लालू यादव ने कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह को जबरदस्ती सांसद बना दिया था (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Lalu Yadav News: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह के जयंती समारोह पर एक पुराना और दिलचस्प वाकया साझा किया। उन्होंने बताया कि कैसे वह एक नेता को जबरदस्ती सांसद बना दिया था। लालू यादव ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया कि रांची जेल से उस समय की कांग्रेसअध्यक्ष सोनिया गांधी को फोन कर अखिलेश सिंह को कांग्रेस का राज्यसभा सांसद बनाया।

रांची जेल से लालू ने सोनिया गांधी को लगा दिया था फोन

लालू यादव (Lalu Yadav) ने कहा कि अखिलेश सिंह मांग कर सांसद नहीं बने हैं। बल्कि मैंने इन्हें खुद ही राज्यसभा सांसद बनाया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सिंह मुझसे रांची जेल में मिलने आए थे और दूसरे किसी नेता को राज्यसभा भेजने की बात कर रहे थे लेकिन मैंने कहा कि तुम ही बन जाओ सांसद। मैंने रांची जेल से ही सोनिया गांधी को फोन लगा दिया। अहमद भाई को भी फोन कर दिया।

लालू ने भाजपा पर भी जमकर बोला हमला

लालू यादव ने कहा कि इन लोगों की विदाई होने वाली है, इसलिए ये लोग छटपटा रहे हैं। ये लोग कहते हैं कि आईएनडीआईए गठबंधन का चेहरा कौन होगा। तो मैं बताना चाहता हूं कि नेता हमलोग चुन लेंगे। इसमें कोई परेशानी नहीं होगी। भाजपा हटाओ देश बचाओ ये नारा पूरे देश में गूंजेगा। भाजपा, आरएसएस का सफाया होगा।

लालू बोले- देश भर में होगी जातीय गणना

लालू यादव ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि बिहार में जातीय गणना कराने के बाद इन्हें पटना लोकसभा क्षेत्र को छोड़कर कहीं जगह नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी भी जातीय गणना के समर्थन में आ गए हैं। अब पूरे देश में जातीय गणना करवाएंगे।

यह भी पढ़ें: बिहार में फिर दो युवतियों ने किया समलैंगिक विवाह, एक ने खुद को बताया पति तो दूसरे ने पत्नी; ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी

यह भी पढ़ें: Saran News: थाने पर सांसद सिग्रीवाल के समर्थकों ने काटा बवाल, जब्त किए गए डीजे व ट्रैक्टर को जबरन छुड़वाया, एमपी समेत 17 पर FIR दर्ज