Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: लालू यादव ने कर दिया 'खेला'; भाजपा-जदयू और बसपा के कई कद्दावर नेता RJD में शामिल

बिहार में चार सीटों (इमानगंज तरारी रामगढ़ और बेलागंज) पर उप चुनाव होने हैं। यह उप चुनाव अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल माने जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर लालू यादव ने बड़ा खेल कर दिया है। सोमवार को भाजपा-जदयू और बसपा के कई कद्दावर नेता राजद में शामिल हो गए। बिहार राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इन नेताओं को राजद की सदस्यता प्रदान की।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 12 Aug 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा, जदयू और बहुजन समाज पार्टी के कई नेता सोमवार को राजद में शामिल हो गए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इन नेताओं को राजद की सदस्यता प्रदान की। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने दी।

एजाज अहमद ने बताया भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी अभिमन्यु कुमार, जदयू नेत्री लक्ष्मी चंद्रा, बसपा नेता सह मुजफ्फरपुर के पुर्व जिला अध्यक्ष विजय राम, जदयू नेता सैयद वसीम सज्जाद वारसी, रामशरण सहनी और अन्य कई नेता राजद में शामिल हो गए हैं।

जगदानन्द ने इन्हें संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा, जदयू सत्ता स्वार्थ में जनता के हितों के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। इन दलों में कार्यकताओं के मान-सम्मान और भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसके कारण लोग राजद की ओर देख रहे हैं। मिलन समारोह में बल्ली यादव, प्रमोद कुमार राम और निर्भय कुमार अंबेडकर भी उपस्थित थे।

वाणावर में हुई भगदड़ पर लालू, तेजस्वी ने जताया शोक

जहानाबाद के वाणावर के सिद्धेश्वर मंदिर में हुई भगदड़ में सात श्रद्धालुओं की मौत पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही राबड़ी देवी व अन्य राजद नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। लालू और तेजस्वी ने कहा कि इस दुख की घड़ी में राजद पीडि़त परिवार के साथ खड़ा है।

इन नेताओं के साथ ही सांसद डॉ. मीसा भारती, पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, सुरेंद्र प्रसाद यादव, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, चितरंजन गगन सहित अन्य नेताओं घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन सजग रहता तो ऐसी घटना से बचा जा सकता था। नेताओं ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग भी की है।

ये भी पढ़ें- बिहार में 4 सीटों उप चुनाव; बेटों को MLA बनाने के लिए लालू के पास पहुंची अर्जी, किसकी-कहां से दावेदारी?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से RJD ने उतारा उम्मीदवार, लालू-तेजस्वी ने गोपी किशन पर जताया भरोसा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें