Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Lalu Yadav की प्राथमिकता बेटे-बेटियों और रिश्तेदार', RJD सुप्रीमो पर अब इस कद्दावर नेता ने कसे तीखे तंज

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने शनिवार को परिवारवाद को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव हमला किया। कुशवाहा ने कहा कि लालू यादव परिवार मोह में सामाजिक न्याय की परिभाषा भूल चुके हैं। सारण सीट से रोहिणी और पाटलिपुत्र सीट से मीसा को उम्मीदवार बनाने के बाद यह एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि लालू यादव की प्राथमिकता अपने बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों तक ही सीमित है

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 06 Apr 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
RJD सुप्रीमो पर अब इस नेता ने लगाए गंभीर आरोप। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि परिवार मोह में सामाजिक न्याय की परिभाषा भूल चुका है लालू परिवार। सारण लोकसभा क्षेत्र से रोहिणी आचार्य व पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से डॉ. मीसा भारती को उम्मीदवार बनाने के बाद पुन: यह स्पष्ट हो चुका है कि लालू प्रसाद की प्राथमिकता सिर्फ अपने बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों तक सीमित है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं के खून-पसीने से सींची गयी राजनीतिक पार्टी का इस्तेमाल लालू प्रसाद अपने परिवार को आगे बढ़ाने में कर रहे। लालू प्रसाद की राजनीति का तरीका दूर-दूर तक समाजवाद की मूल भावना से मेल नहीं खाता। हर चुनाव में लालू परिवार के एक नए सदस्य का राजनीति में पदार्पण होता है।

झूठ का पिटारा है कांग्रेस का घोषणा पत्र: राजीव रंजन

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने शनिवार को कहा कि झूठ का पिटारा है कांग्रेस का घोषणा पत्र। उनके किसी वादे पर नहीं कर सकते भरोसा। राजीव रंजन ने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने जो भी वादा किया उसे पूरा नहीं किया।

राजीव रंजन ने कहा कि इनकी कथनी और करनी में कभी मेल नहीं रहा है। जनता को बहला-फुसला कर ये लोग अपना काम करते रहे हैं। इस बार भी इनका यही मंसूबा है जिसे जनता कामयाब होने नहीं देगी।

राजीव रंजन ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में यह कहा है कि चुनाव जीतने पर पूरे देश में वह एक साथ जाति आधारित गणना कराएगी। दशकों तक सत्ता में रहने के बावजूद उन्होंने आज तक इसे क्यों नहीं कराया था? कांग्रेस का घोषणा पत्र कंफ्यूजन भरा है।

यह भी पढ़ें: JDU Spokesperson List में अपना नाम न देख कुशवाहा पर भड़का ये नेता, महज दो दिन में जारी करनी पड़ी तीसरी लिस्ट

Bihar Politics : भाजपा की शिकायत पर भड़कीं रोहिणी आचार्य, अशोक चौधरी की बेटी शांभवी पर उठा दिया ऐसा सवाल