Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav : लालू-राबड़ी के घर से भेजे जा रहे निमंत्रण, राजद के दो मंत्री लाएंगे बढ़िया मलाईदार दही

लोकसभा चुनाव के पहले राबड़ी आवास पर सियासत की खिचड़ी पकेगी। लालू प्रसाद ने मकर संक्रांति के मौके पर राजद के तमाम सहयोगी दलों के साथ ही अन्य पार्टियों को भी दही-चूड़ा के महाभोज में आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। बढ़िया मलाईदार दही की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी पार्टी के नेता और मंत्री रामानंद यादव और और सुरेंद्र यादव को सौंपी गई है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 11 Jan 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
लालू-राबड़ी के घर से भेजे जा रहे निमंत्रण, राजद के दो मंत्री लाएंगे बढ़िया मलाईदार दही (फाइल फोटो)

सुनील राज, पटना। अयोध्या में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और लोकसभा चुनावों को लेकर जारी राजनीति के बीच वर्षों बाद राबड़ी देवी के आवास पर एक बार फिर सियायत की खिचड़ी पकाने की तैयारी हो रही है। वर्षों बाद लालू प्रसाद पटना में हैं और उन्होंने एक बार फिर सभी राजनीतिक दलों को राबड़ी आवास पर दही-चूड़ा भोज में आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। करीब छह वर्ष के बाद लालू प्रसाद राबड़ी आवास में सियासत का महाभोज देने जा रहे हैं।

2017 के बाद आयोजित दही-चूड़ा का यह भोज दो दिनों तक चलेगा। पिछले वर्ष भी इस भोज की तैयारी थी, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता और लालू प्रसाद के पुराने मित्र शरद यादव के अकस्मात निधन के बाद भोज निरस्त हो गया था। इसके पूर्व कोरोना महामारी की वजह से दही-चूड़ा की राजनीति नहीं हो पाई थी।

पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हालांकि लालू प्रसाद थोड़ा अस्वस्थ हैं, लेकिन उन्होंने मकर संक्रांति के मौके पर राजद के तमाम सहयोगी दलों के साथ ही अन्य पार्टियों को भी दही-चूड़ा के महाभोज में आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। सूत्र बता रहे हैं कि आयोजन की तैयारियों की जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेता, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राज्यसभा सांसद डा. मीसा भारती को सौंपी गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी आयोजन की तैयारियों को लेकर कई महती जिम्मेदारियां दी गई हैं।

इन दो मंत्रियों को मिली मलाईदार दही लाने की जिम्मेदारी

सूत्र बताते हैं कि दही-चूड़ा के भोज के लिए बढ़िया मलाईदार दही की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी पार्टी के नेता और मंत्री रामानंद यादव और और सुरेंद्र यादव को सौंपी गई है। भागलपुर से कतरनी चूड़ा मंगाया जा रहा है। दोनों दिन चलने वाले भोज के लिए पार्टी की ओर से राजद के सभी नेता-कार्यकर्ताओं के साथ ही कांग्रेस, वामदलों व अन्य पार्टियों को भी आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुद फोन करेंगे लालू यादव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लालू प्रसाद स्वयं फोन करेंगे और दावत में शामिल होने का निमंत्रण देंगे। भोज दोपहर 11 बजे से प्रारंभ होगा और इसके देर शाम तक चलने की बात कही जा रही है। भोज के दौरान स्वयं लालू प्रसाद और उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आने वाले नेताओं को अपने हाथों से दही-चूड़ा, तिलकुट और आलू की भुजिया परोसेंगे।

पार्टी सूत्रों की मानें तो दही चूड़ा भोज के बाद राजद बिहार लोकसभा की 40 सीटों पर सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श करने के लिए तिथि निर्धारित करेंगे और सीटों के तालमेल को लेकर अन्य दलों की राय जानेंगे और राजद का निर्णय भी सुनाएंगे। बहरहाल छह वर्ष बाद राबड़ी आवास में होने वाली खिचड़ी और दही चूड़ा दावत को लेकर पार्टी में उत्साह है और लोगों बेसब्री से उस दावत में शामिल होने का इंतजार भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जुबान पर लगाम लगाएं', बवाली मंत्री चंद्रशेखर पर भड़के Nitish Kumar के विधायक; गुस्से में बोल गए ये बात

ये भी पढ़ें- KK Pathak ने इस्तीफा दिया या नहीं? शाम ढलते ही सामने आ गई पूरी सच्चाई, आप भी दूर कर लें भ्रम