Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Lalu Yadav को सिर्फ चुनाव के समय ही याद आते हैं दलित', RJD सुप्रीमो को नरसंहार की बात याद दिला भड़की JDU

Bihar Political News in Hindi जदयू प्रवक्ता हिमराज राम ने आरक्षण को लेकर लालू यादव और राजद पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लालू यादव काे सिर्फ चुनावों में ही वंचित याद आते हैं। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के शासनकाल में वंचितों के खिलाफ हुई हिंसा और नरसंहार को आज भी पिछड़ा समाज नहीं भूल पाया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 09 May 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
राजद सुप्रीमो को जनसंहार की बात याद दिला भड़की जदयू। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News in Hindi जदयू के प्रदेश प्रवक्ता हिमराज राम ने गुरुवार को कहा कि चुनाव के समय ही लालू प्रसाद काे दलित याद आते हैं। जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कही। मीडिया पैनलिस्ट प्रतिभा सिंह भी इस मौके पर मौजूद थीं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के शासनकाल में वंचितों के खिलाफ हुई हिंसा और नरसंहार को आज भी पिछड़ा समाज नहीं भूल पाया है। चुनाव तक ही लालू प्रसाद को वंचित याद रहते हैं उसके बाद वह इन्हें भूल जाते हैं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि लालू प्रसाद के शासनकाल में अनुसूचित जाति व जनजाति विभाग का बजट महज 48 करोड रुपए हुआ करता था जो नीतीश कुमार के शासनकाल में बढ़कर 21 सौ करोड़ रुपए हो गया है।

आरक्षण के नाम पर सिर्फ झूठ बाेलते हैं राजद के नेता: राजीव रंजन

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने गुरुवार को कहा कि राजद के नेता आरक्षण पर सिर्फ झूठ बोलकर हल्ला मचाते हैं, जबकि सच्चाई यह है कि इनके 15 वर्षों के राज में न तो जातियों की किसी प्रकार की गणना हुई और न ही इन्होंने पहले से चले आ रहे आरक्षण में अपने तरफ से कोई बढ़ोतरी की।

इनके राज में जमीन के बदले सरकारी नौकरियां देने के चलन की वजह से आम लोगों को पहले से चले आ रहे आरक्षण का लाभ भी ढंग से नहीं मिल सका।

राजीव रंजन ने कहा कि हकीकत यह है कि राजद के लिए आरक्षण हमेशा से केवल जनता को बहकाने और उनके वोटों की खेती करने का औजार भर रहा है।

वहीं नीतीश कुमार के राज में मिले आरक्षण की ताकत से गरीबों व महिलाओं का जबर्दस्त सशक्तिकरण हुआ है। लालू-तेजस्वी गरीबों को मिले आरक्षण को छीनने और घटाने का प्रयास कर रहे।

यह भी पढ़ें: 'राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा गुरु घंटाल', ये क्या कह गए रविशंकार प्रसाद; सियासी बवाल तय!

नीतीश कुमार को चुनाव के बीच बड़ा झटका! इन दिग्गज ने नेताओं थामा Lalu Yadav का 'लालटेन'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें