Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav : 'यह मरने का नहीं...', चुनाव के बीच लालू ने लोगों से कर दी भावुक अपील; बिहार में सियासी हलचल तेज

Lalu Yadav राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भाजपा पर करारा हमला बोला है। चुनाव के बीच उन्होंने ऐसा मुद्दा उठा दिया है जिससे राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। मोदी सरकार आई तो लोकतंत्र और आरक्षण समाप्त हो जाएगा। युवा बिन नौकरी-रोजगार मर जाएगा। आम आदमी महंगाई से मर जाएगा। पिछले दस वर्षों से अधिक नफरत एवं विभाजन बढ़ जाएगी। संवैधानिक संस्थाओं की बची-खुची स्वायतता भी खत्म हो जाएगी।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 05 May 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Yadav) का केंद्र सरकार पर जुबानी हमला जारी है। रविवार को उन्होंने एक बार फिर बयान जारी कर मोदी सरकार से संविधान और लोकतंत्र पर खतरे की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि यह मरने का नहीं, जिंदा रहने की लड़ाई का चुनाव है। लालू ने मोदी सरकार के आने पर जनता का हवाला देते हुए दस अंदेशे जताए हैं।

उन्होंने कहा कि देश की 140 करोड़ की जनता गंभीरता से यह सोच रही है कि अगर मोदी सरकार आई तो संविधान खत्म कर देगी। मोदी सरकार आई तो लोकतंत्र और आरक्षण समाप्त हो जाएगा। युवा बिन नौकरी-रोजगार मर जाएगा। आम आदमी महंगाई से मर जाएगा।

लालू ने कहा कि किसान अपना अधिकार मांगते-मांगते मर जाएगा। मोदी सरकार आई तो पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों में भी अग्निवीर योजना लागू हो जाएगी। पिछले दस वर्षों से अधिक नफरत एवं विभाजन बढ़ जाएगी। संवैधानिक संस्थाओं की बची-खुची स्वायतता भी खत्म हो जाएगी।

मोदी जी, आप इतना झूठ क्यों बोलते हैं : तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उन्हें अपने दस वर्षों के कार्यकाल का हिसाब देने को कहा है।

तेजस्वी ने रविवार को कहा कि मोदी जी आप अपने दस वर्षों का हिसाब क्यों नहीं दे रहे है? पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार ने आपको 40 में से 39 सांसद दिए लेकिन आपने बिहार को क्या दिया? इसकी जगह 26 सांसद देने वाले गुजरात को विगत पांच वर्षों में मोदी जी ने देश के लाखों करोड़ रुपये दिए लेकिन बिहार को फूटी कौड़ी भी नहीं दी।

यह आरोप तो नीतीश (Nitish Kumar) सरकार ने भी निरंतर मोदी सरकार पर लगाया है। तेजस्वी ने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि लगातार दस वर्ष से जीत रहे एनडीए के सांसद पूरे कार्यकाल क्षेत्र से गायब क्यों रहे? मोदी जी आप इतना झूठ क्यों बोलते हैं?

यह भी पढ़ें-

Chirag Paswan : 'जब तक जिंदा हूं, तब तक...' हाजीपुर में चिराग ने कर दिया बड़ा एलान; सबके सामने खा ली कसम

Bihar Politics : 'अगर उनलोगों को वोट करिएगा तो...', भरी सभा में ये क्या बोल गए नीतीश? अशोक महतो को लेकर भी चेताया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें