Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: लालू यादव बोले- नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा बिहार; तेजस्वी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय जनता दल ने अपना सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। सबसे पहले दिल्ली में लालू यादव ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं पटना में तेजस्वी यादव ने अभियान की शुरुआत की। लालू यादव ने कानून व्यवस्था पर नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से अब बिहार नहीं संभल रहा है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 19 Sep 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के ठीक पहले राष्ट्रीय जनता दल ने गुरुवार से अपने सदस्यता अभियान की शुरुआत की। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दिल्ली में सबसे पहले पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने लालू प्रसाद को पार्टी की सदस्यता दिलाई इस मौके पर पार्टी के सांसद पूर्व सांसद समेत दूसरे कई नेता उपस्थित रहे।

इधर, पटना में पूर्व उप मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना स्थित पार्टी ऑफिस में पार्टी नेताओं, विधायकों, पार्षदों के साथ अन्य को सदस्यता ग्रहण कराई। यहां बता दें कि आज लालू, तेजस्वी समेत नेताओं ने अपनी पार्टी सदस्यता का नवीनीकरण कराया है। ये अभी पूर्व से सदस्य हैं।

'जमीन स्तर पर काम करें'

दिल्ली में अभियान की शुरुआत करते हुए लालू प्रसाद ने पार्टी नेताओं से कहा कि पार्टी संगठन की मजबूती के लिए एक-एक नेता जमीनी स्तर पर काम करे। वहीं, उन्होंने बिहार की विधि व्यवस्था को ले सवाल उठाए और कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है जिसके खिलाफ हमें लगातार सरकार का ध्यान इस पर खींचना होगा।

लालू का नीतीश पर निशाना

लालू ने नवादा में दलितों की बस्ती जलाए जाने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम होगी। यह अन्याय बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्थिति नहीं संभल रही।

पटना में तेजस्वी यादव ने भी नवादा की घटना की पुरजोर शब्दों में निंदा की और इसके लिए नीतीश कुमार के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: 'राहुल के बयान देशद्रोह की श्रेणी में', पूर्व डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद का कांग्रेस नेता पर निशाना

ये भी पढ़ें- 'महा दानवराज! महा राक्षसराज!', घरों की आग देख तप गए Tejashwi Yadav, नीतीश और NDA पर फूटा गुस्सा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर