Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: लालू यादव टमाटर के स्वाद से लेकर चंद्रयान तक... मजाक-मजाक में बहुत कुछ कह गए

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुंबई में आईएनडीआईए गठबंधन के सदस्यों ने शुक्रवार को बैठक की। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजद सुप्रीमो लालू यादव जदयू नेता व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्धव ठाकरे शरद पवार आदि सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। इस दौरान लालू यादव ने मजाक-मजाक में बहुत कुछ कह दिया। उन्होंने टमाटर के दाम पर भी केंद्र सरकार को मजाकिया अंदाज में घेरा।

By Mukul KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 02 Sep 2023 03:31 PM (IST)
Hero Image
मुंबई में राजद प्रमुख लालू यादव। फोटो- जागरण

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। आईएनडीआईए गठबंधन के सदस्यों ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को तीसरी बैठक की। यह बैठक मुंबई में हुई। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू यादव, जदयू नेता व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे और शरद पवार सहित कई दिग्गज नेता उपस्थित रहे।

चंद्रयान के लिए वैज्ञानिकों की तारीफ

लालू यादव अपने मजाकिया अंदाज के लिए काफी मशहूर हैं। बैठक के बाद लालू यादव ने मजाक-मजाक में बहुत कुछ कह दिया।

उन्होंने टमाटर के स्वाद से लेकर चंद्रयान तक की बात की। लालू ने चंद्रयान की सफलता के लिए पहले तो इसरो के वैज्ञानिकों की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि इससे विश्वभर में हमारे देश का नाम हुआ है।

इसके बाद मजाकिया अंदाज में उन्होंने यह भी कहा कि वैज्ञानिकों से अनुरोध है कि वह अगली बार प्रधानमंत्री को भी सूर्य पर भेज दें। अगर ऐसा होता है तो विश्वभर में हमारे देश का नाम होगा। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में अमेरिका से भी आगे निकल जाएंगे।

टमाटर पर कही यह बात 

इसके बाद लालू ने टमाटर की महंगाई पर भी चुटकी की। भाजपा सरकार को घेरते हुए मजाकिया अंदाज में उन्होंने कहा कि टमाटर आजकल काफी महंगा है लेकिन, इनकी (भाजपा) सरकार में टमाटर में कोई स्वाद ही नहीं रह गया है।

राजद सुप्रीमो ने यह भी कहा कि अब तक विपक्षी दलों के अलग-अलग चुनाव लड़ने के चलते भाजपा चुनाव जीत रही थी। अब हम साथ हैं। ऐसे में केंद्र में भाजपा को हार झेलनी पड़ेगी।