Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी को लालू यादव ने सिखाया मटन बनाना, बेटी मीसा के घर पर राजनीतिक 'मसालों' का भी दिया ज्ञान

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मटन बनाने की रेसिपी सीखते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान लालू की बेटी मीसा भारती भी उनके साथ मौजूद हैं। यह वीडियो मीसा के घर पर ही शूट किया गया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी को लालू यादव ने सिखाया मटन बनाना, बेटी मीसा के घर पर राजनीतिक मसालों का भी दिया ज्ञान

राज्य ब्यूरो, पटना। राहुल गांधी पिछले दिनों जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर गए थे तब उन्हें राजद प्रमुख ने मटन (मांस) बनाना सिखाया था।

लालू ने खुद खड़े होकर राहुल को यह सिखाया कि किस तरह से मटन बनाने के क्रम में हल्दी, धनिया पाउडर और प्याज के साथ लहसुन का पेस्ट कितनी मात्रा में डालना है।

राहुल गांधी ने मटन बनने तक लालू यादव से बात की और फिर चपाती के साथ मटन खाया। यही नहीं, वह अपनी बहन प्रियंका के लिए मटन साथ लेकर भी गए। राहुल गांधी ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इस वीडियो को डाला है।

लालू ने बताया- मुझे थाई डिश काफी पसंद है

लालू प्रसाद से राहुल ने पूछा कि आपको और क्या खाना पसंद है। इस पर लालू ने कहा कि मुझे थाई डिश खाना काफी अच्छा लगता है।

राहुल ने भी जोड़ा कि हां, उसका सैलेड (सलाद) काफी अच्छा लगता है। मेरी बहन बहुत अच्छा बनाती है। मैं आपके लिए भिजवाऊंगा। लालू प्रसाद इस पर हंसने लगे।

राहुल ने लालू प्रसाद से पूछा कि राजनीतिक मसाला क्या होता है?

मटन जब बनकर तैयार हो गया तो लालू प्रसाद ने अपनी बेटी मीसा से पूछा, घी डाला है न? मीसा ने कहा कि हां। इसके बाद राहुल जब साथ बैठे तब पूछ दिया कि राजनीतिक मसाला क्या होता है? लालू ने बताया कि राजनीतिक मसाला वह होता है कि आप संघर्ष करें।

पूछा- भाजपा वाले इतना नफरत फैला देते हैं, इसका कारण क्या है?

लालू प्रसाद से राहुल ने पूछा कि भाजपा वाले इतना नफरत क्यों फैला देते हैं? लालू प्रसाद ने कहा कि सत्ता की भूख है यह।

आखिर में लालू प्रसाद से अपने लिए टिप्स लिए

जाते वक्त राहुल गांधी ने लालू प्रसाद से यह पूछा कि हमारे लिए क्या सुझाव है आपका। लालू प्रसाद ने राहुल को कहा कि आपके माता-पिता और दादा-दादी ने देश को जो राह दिखायी, उसे भूलना नहीं है।