Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav: 'लालू देश के पहले ऐसे राजनेता जिनके परिवार के...', ये क्या बोल गए नीतीश कुमार के खास मंत्री

लालू यादव देश के पहले ऐसे राजनेता हैं जिनके परिवार के आधा दर्जन सदस्य भ्रष्टाचार के मामले में आरोपित हैं। यह बात स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कही। उन्होंने कहा लालू अपने भ्रष्टाचार को राजनीतिक कवर देने की लाख कोशिश करें मगर कानून के शिकंजे से बच नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि लैंड फॉर जॉब स्कैम में सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू को मिली जमानत बेगुनाही का प्रमाणपत्र नहीं है।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार CM नीतीश कुमार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा है कि लालू यादव अपने भ्रष्टाचार को राजनीतिक कवर देने की लाख कोशिश करें मगर कानून के शिकंजे से बच नहीं पाएंगे। चारा घोटाले के पांच मामलों में सजायाफ्ता लालू देश के इकलौते ऐसे राजनेता हैं जिनके परिवार के आधा दर्जन सदस्य भ्रष्टाचार के मामले में आरोपित है।

उन्होंने कहा कि लैंड फॉर जॉब स्कैम में सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद मिली जमानत इन सबके बेगुनाही का प्रमाणपत्र नहीं है।

पांडेय ने कहा कि चार्जशीट में जांच एजेंसी ने स्पष्ट तौर पर बताया है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू और उनके परिवार ने रेलवे में नौकरी देने के नाम पर लोगों से रिश्वत के तौर पर जमीन ली। आरोप है कि अपराध से अर्जित जमीन पर लालू के परिवार का कब्जा है।

जदयू ने प्रदेश कमेटी की विस्तारित सूची जारी की

जदयू प्रदेश नेतृत्व ने सोमवार को प्रदेश कमेटी की विस्तारित सूची जारी की। नयी सूची में एक दर्जन नए महासचिव, 14 सचिव व दो प्रवक्ता बनाए गए हैं।

इन्हें महासचिव बनाया गया

रणविजय सिंह, लोक प्रकाश सिंह, सौरभ निधि, रंजीत कुमार झा, संजय मालाकार, अंजनी कुमार सिंह, राजेश पाल, किरण रंजन, प्रतिभा सिंह, पवनदेव चंद्रवंशी, ओमप्रकाश सिंह सेतु व बनारसी ठाकुर।

इन्हें सचिव का जिम्मा

प्रवीण कुमार, परशुराम ततवा, राजकिशोर ठाकुर, शमशाद साईं, विनीता स्टेफी पासवान, रिंकू सिंह, नीलू पटेल, संजय राम, कमलाकांत भारती, ईश्वर मंडल, संतोष यादव, कुंदन किशोर सिंह व बालकृष्ण।

दो लोगों का प्रवक्ता बनाया गया

नयी सूची में अभिषेक झा का फिर से प्रवक्ता बनाया गया है। इसके अतिरिक्त नवल शर्मा भी प्रवक्ता बनाए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें