Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटी मीसा और बहू ऐश्‍वर्या के साथ मुंबई पहुंचे लालू, एशियन हार्ट हॉस्‍पीटल में होंगे भर्ती

राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए मुंबई पहुंच गए हैं। उन्‍हें एशियन हार्ट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है।

By Ravi RanjanEdited By: Updated: Wed, 23 May 2018 08:48 PM (IST)
Hero Image
बेटी मीसा और बहू ऐश्‍वर्या के साथ मुंबई पहुंचे लालू, एशियन हार्ट हॉस्‍पीटल में होंगे भर्ती
style="text-align: justify;">पटना [राज्य ब्यूरो]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अपना इलाज कराने मुंबई पहुंच गए हैं। उनके साथ उनकी सांसद पुत्री डॉ मीसा भारती, बेटा तेजप्रताप, बहू ऐश्‍वर्या राय, विश्वस्त सहयोगी व विधायक भोला यादव व एक सेवक भी मुंबई गए हैैं। आज उन्‍हें एशियन हार्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।
लालू यादव के मुबई रवाना होने से पहले राजद समर्थकों का जत्था उनके आवास पर मौजूद था। किसी ने कोई नारेबाजी नहीं की। सभी ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य लाभ की कामना की। लालू ने सभी के प्रति अपना आभार जताया। हवाई अड्डा के लिए रवाना होने के पूर्व राजद सुप्रीमो ने आवास पर पार्टी के कुछ नेताओं से भी भेंट की।
राजद नेता शिवानंद तिवारी, पूर्व मंत्री आलोक मेहता, सीताराम यादव और पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन भी मौजूद थे। एयरपोर्ट परिसर के बाहर भी बड़ी संख्या में राजद समर्थक लालू प्रसाद के लिए स्वास्थ्य लाभ की दुआ के साथ पहुंचे थे।
बता दें कि इलाज के लिए छह सप्ताह की जमानत पर रांची की होटवार जेल से बाहर आए राजद प्रमुख का सबसे पहले मुंबई के एशियन हॉर्ट इंस्टीट्यूट में इलाज होना है। वहां हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पांड्या से अप्वाइंटमेंट ले लिया गया है। तीन साल पहले डॉ. पांड्या ने ही लालू की बाइपास सर्जरी की थी।
मुंबई में इलाज के बाद डॉक्टरों के परामर्श पर लालू किडनी के इलाज के लिए बेंगलुरु जाएंगे, जहां ग्लोबल हॉस्पिटल के डॉक्टर उनका इलाज करेंगे। लालू के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक राजद प्रमुख को कई तरह की बीमारियां हैं। एम्स की रिपोर्ट में किडनी को 60 फीसद डैमेज बताया गया है। उन्हें हार्ट, बैक पेन एवं चक्कर जैसी अन्य बीमारियां भी हैं। विधायक भोला यादव के मुताबिक सबका इलाज बारी-बारी से होगा।
लालू की बढ़ गई थी शुगर
शनिवार को अचानक शुगर लेवल बढ़ जाने के कारण लालू को राजधानी के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में दो घंटे के लिए भर्ती कराया गया था। लालू प्रसाद के फैमिली डॉक्टर एसके सिन्हा के मुताबिक सुबह सोकर उठने के बाद लालू को बेचैनी, सीने में दर्द और चक्कर जैसा महसूस हुआ था, जिसके बाद पता चला कि उनका शुगर लेवल बढ़ गया है। आइजीआइएमएस में जांच के बाद उन्हें वही दवाएं चलाई गईं थी जो रिम्स के डॉक्टरों ने लिखा था।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर