Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav: लालू यादव जाएंगे दिल्ली, तेजस्वी रहेंगे पटना में; 19 सितंबर को कुछ बड़ा होने वाला है?

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव 19 सितंबर को दिल्ली से पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। यह अभियान पहले 18 सितंबर से शुरू होने वाला था लेकिन अब एक दिन के लिए टाल दिया गया है। लालू यादव दिल्ली में डॉ. मीसा भारती के आवास से सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे जबकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना स्थित राजद कार्यालय से इसकी शुरुआत करेंगे।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का सदस्यता अभियान अब 18 की बजाए 19 सितंबर से प्रारंभ होगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) दिल्ली से सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने सोमवार को दी।

एजाज अहमद के अनुसार, 19 सितंबर को राजद के लालू प्रसाद नई दिल्ली स्थित डॉ. मीसा भारती के आवास 37, पंडारा पार्क से और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पटना स्थित राजद कार्यालय से सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे।

कौन-कौन रहेगा मौजूद?

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण भी उपस्थित रहेंगे। उनके अनुसार, दिल्ली में सदस्यता अभियान के प्रारंभ करने के दौरान पार्टी के लोकसभा, राज्यसभा सदस्यों के साथ ही पूर्व सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी और दिल्ली इकाई के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

वहीं, जबकि पटना में विधायक, विधान पार्षद, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेतागण भी उपस्थित रहकर सदस्यता ग्रहण करेंगे।

RJD का लक्ष्य

सूत्रों के अनुसार, पार्टी में वर्तमान में देश के स्तर पर सदस्यों की संख्या 1.40 करोड़ के आसपास है। इनमें अकेले करीब 80 लाख सदस्य बिहार में हैं। अब सदस्यों की संख्या का लक्ष्य पौने दो से दो करोड़ करने का है।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi DNA: 'राहुल गांधी के डीएनए में...', ये क्या बोल गए सम्राट; बिहार से दिल्ली तक मचेगा सियासी बवाल!

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के बिगड़े बोल, नीतीश कुमार को लेकर दिया विवादित बयान; JDU को आएगा गुस्सा!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर