Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'राबड़ी नहीं तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बना देते?' नित्यानंद राय पर भड़के RJD सुप्रीमो Lalu Yadav

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने नित्यानंद राय पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय पहले सोनपुर मेला से गाय-भैंस लाकर दूसरे स्थान पर कटवाने का काम करते थे। यही उनका कारोबार था। उन्होंने कहा नित्यानंद के खिलाफ यदि हाजीपुर में तेजप्रताप को लड़ा दिया तो नित्यानंद की जमानत जब्त हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि नित्यानंद राय खुद मुख्यमंत्री बनना चाहता था।

By Sunil RajEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 08:45 PM (IST)
Hero Image
'राबड़ी नहीं तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बना देते?' नित्यानंद राय पर भड़के RJD सुप्रीमो लालू यादव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Lalu Yadav On Nityanand Rai राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि नित्यानंद का काम गाय और भैंस कटवाने का रहा है। यही उनका कारोबार था और यादव होकर ऐसा काम करना गलत है। लालू प्रसाद मंगलवार को इस्कॉन मंदिर में गोवर्धन पूजा पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में वे प्रधानमंत्री और सांसद रामकृपाल यादव पर भी आक्रामक दिखे।

लालू प्रसाद ने कहा कि नित्यानंद राय ने पहले राजद से जुड़ने के लिए उनसे (लालू प्रसाद से) संपर्क किया था। मैंने मना कर दिया तो उधर (भाजपा में) चले गए। नित्यानंद जैसे नेता साथ होते तो उनकी पार्टी खत्म हो जाती। उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय पहले सोनपुर मेला से गाय-भैंस लाकर दूसरे स्थान पर कटवाने का काम करते थे। यही उनका कारोबार था।

'हाजीपुर से तेजप्रताप को लड़ा दिया तो...'

उन्होंने कहा नित्यानंद के खिलाफ यदि हाजीपुर में तेजप्रताप को लड़ा दिया तो नित्यानंद की जमानत जब्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय खुद मुख्यमंत्री बनना चाहता था और कहता था कि लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया, तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बना देते?

'प्रधानमंत्री कंस की तरह काम कर रहे'

उन्होंने भाजपा सांसद रामकृपाल पर भी आक्रामक तेवर दिखाए और कहा कि रामकृपाल का काम क्या था यह सभी लोग जानते हैं। प्रधानमंत्री से जुड़े एक सवाल पर लालू प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री कंस की तरह काम कर रहे हैं। इसीलिए तो कह दिया है कंस महाविध्वंस करो गोकुल मथुरा राज करो। प्रधानमंत्री पर यह टिप्पणी लालू प्रसाद ने कार्यक्रम से लौटने के दौरान की।

बता दें कि भाजपा ने मंगलवार को यदुवंशी सम्मेलन का आयोजन किया था। जिसमें यह दावा किया गया कि 21 हजार से ज्यादा यादवों ने भाजपा की शपथ ली है। लालू प्रसाद के साथ कार्यक्रम में भोला यादव, भाई वीरेंद्र समेत दूसरे कई नेता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'बस स्टैंड और होटल पर कब्जा कराने का धंधा करता था', Lalu Yadav ने पहली बार रामकृपाल को सुनाई खरी-खोटी

ये भी पढ़ें- Video : Lalu Yadav ने ठेठ अंदाज में भाजपा नेता की लगाई क्लास, चुनाव से पहले खेला यदुवंशी 'कार्ड'

ये भी पढ़ें- 'बिहार विधानसभा में हुआ द्रौपदी का चीरहरण', Nitish Kumar पर भड़के नित्यानंद राय; तेजस्वी से बोले- आप में थोड़ी अक्ल होती तो...