Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: दूसरे राज्यों में भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे Lalu Yadav ? I.N.D.I.A की बैठक में कांग्रेस के सामने रख दी बड़ी मांग

Bihar Politics लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के खिलाफ एकजुट विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए (I.N.D.I.A.) के नेताओं की शनिवार को वर्चुअली बैठक हुई। आईएनडीआईए ब्लॉक की इस वर्चुअल बैठक में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा क्षेत्रीय दलों को अपने प्रभाव वाले राज्यों के अलावा कम प्रभाव वाले दूसरे राज्यों में भी उम्मीदवार देने का अवसर मिलना चाहिए।

By Arun Ashesh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 13 Jan 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
आईएनडीआईए की बैठक में शामिल हुए लालू यादव। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर भाजपा (BJP) के खिलाफ एकजुट विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए (INDIA Block) के नेताओं की शनिवार को वर्चुअली बैठक हुई। आईएनडीआईए ब्लॉक की इस वर्चुअल बैठक में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा क्षेत्रीय दलों को अपने प्रभाव वाले राज्यों के अलावा कम प्रभाव वाले दूसरे राज्यों में भी उम्मीदवार देने का अवसर मिलना चाहिए।

लालू यादव ने कहा कि भाजपा के एक उम्मीदवार के सामने विपक्ष का एक उम्मीदवार रहे। देश की सभी लोकसभा सीटों पर आईएनडीआईए की दमदार उपस्थिति होनी चाहिए। उन्होंने राजद के बारे में कहा कि हम भी बिहार के अलावा अन्य चार-पांच राज्यों में उम्मीदवार देने की तैयारी कर रहे हैं।

लालू यादव ने की नीतीश कुमार की तारीफ

आईएनडीआईए की इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पूर्व सांसद ललन सिंह और जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा भी शामिल हुए। राजद अध्यक्ष लालू यादव ने मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की कार्यशैली की प्रशंसा की।

लालू यादव ने कहा कि वे कर्मठ राजनीतिज्ञ हैं। उनके पास प्रशासन का लंबा अनुभव है। वे राज्य के साथ केंद्र सरकार में भी प्रभावकारी भूमिका निभा चुके हैं। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कांग्रेस नेतृत्व से अनुरोध किया कि लोकसभा चुनाव और विपक्षी दलों की एकता के मोर्चे पर बड़ी भूमिका निभाए।

सीटों के बंटवारे के बारे में कोई बात नहीं हुई: संजय झा

आईएनडीआईए की वर्चुअल बैठक नीतीश कुमार के करीबी और बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आईएनडीआईए का संयोजक पद का प्रस्ताव आया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने इस पर अपनी सहमति नहीं दी।

संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि कांग्रेस ही जिम्मेवारी संभाले। मुख्यमंत्री का साफ कहना था कि कांग्रेस को ही नेतृत्व की जिम्मेवारी संभालनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कभी किसी पद में रूचि नहीं दिखाई।

उन्होंने कहा कि बैठक में कई विषय आए। जदयू नेतृत्व उनपर अलग से बैठ कर विचार-विमर्श करेगा। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर शनिवार की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'पद को लेकर मेरे मन में न कोई ख्वाहिश है और न च्वॉइश', ...फिर क्यों कांग्रेस से खफा हैं Nitish Kumar ?

BPSC TRE : 'हम लोग काम करते हैं, दुष्प्रचार...', शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांट गदगद दिखे CM नीतीश कुमार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर