Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karpuri Thakur Jayanti: राजद के कर्पूरी जन्मतिथि समारोह का उद्घाटन करेंगे लालू, तेजस्वी होंगे मुख्य अतिथि

राजद प्रवक्ता ने कहा कि राजद का गठन ही कर्पूरी जी के सपनों को साकार करने के लिए हुआ था। राजद एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सत्ता में रहकर या सत्ता से बाहर रहकर उनके आदर्शों को जमीन पर उतारने का प्रयास करती रही है। नीतीश और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली बिहार की महागठबंधन सरकार ने जाति आधारित गणना करा करा कर्पूरी ठाकुर के सपने को साकार किया है।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 23 Jan 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
राजद के कर्पूरी जन्मतिथि समारोह का उद्घाटन करेंगे लालू, तेजस्वी होंगे मुख्य अतिथि

राज्य ब्यूरो, पटना। जननायक कर्पूरी ठाकुर के 100वें जन्मदिन पर राजद की ओर से भव्य समारोह का आयोजन हो रहा है। बुधवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित इस समारोह का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी करेंगे। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव मुख्य अतिथि होंगे। अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह करेंगे।

इसमें राष्ट्रीय से लेकर प्रखंड स्तर के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी राज्य सरकार के मंत्री सहित बड़ी संख्या में कर्पूरी जी के विचार धारा को मानने वाले लोग शामिल होंगे।

'राजद का गठन कर्पूरी के सपनों को साकार के लिए हुआ'

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि राजद का गठन ही कर्पूरी जी के सपनों को साकार करने के लिए हुआ था। राजद एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सत्ता में रहकर या सत्ता से बाहर रहकर उनके आदर्शों को जमीन पर उतारने का प्रयास करती रही है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली बिहार की महागठबंधन सरकार ने जाति आधारित गणना करा करा कर्पूरी ठाकुर के सपने को साकार किया है।

उन्होंने कहा कि जननायक ने लालू प्रसाद की गोद में अंतिम सांस ली थी। मुख्यमंत्री की हैसियत से लालू प्रसाद ने समाज के अंतिम पायदान के लोगों, विशेषकर अतिपिछड़ों और दलित समुदाय को राजनीति की मुख्य धारा शामिल किया। इन वर्गों की प्रशासन में भी भागीदारी बढ़ी।

ये भी पढ़ें- बिहार में सियासी हलचल तेज; 'नीतीश कुमार का पॉलिटिकल करियर खत्म', Prashant Kishor ने भी कर दी भविष्यवाणी

ये भी पढ़ें- Karpuri Thakur Jayanti: कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की उठी मांग, केसी त्यागी बोले- कोई जननायक यूं ही नहीं बन जाता

ये भी पढे़ं- Karpuri Thakur Jayanti: नीतीश कुमार के टारगेट पर OBC वोटर्स! मदन सहनी ने बताया कर्पूरी ठाकुर जयंती का पूरा प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर