Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land For Job Scam: चुनाव से पहले फिर मुश्किल में पड़ा लालू परिवार, ED ने दाखिल की चार्जशीट; 16 जनवरी को होगी सुनवाई

लालू परिवार की मुश्किलें फिर बढ़ गईं हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। बताया जा रहा है कि इस चार्जशीट में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी मीसा भारती हिमा यादव हृदयानंद चौधरी समेत अमित कत्याल का नाम शामिल है। इसके अलावा दो फर्मों पर भी आरोप लगाया गया है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 09 Jan 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
लालू परिवार के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, पटना। Land For Job Scam लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इससे पहले, लालू परिवार (Lalu Yadav Family) मुश्किलें फिर बढ़ गईं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 'लैंड फॉर जॉब' मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

इस चार्जशीट में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Rabri Devi), मीसा भारती (Misa Bharti), हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी समेत अमित कत्याल का नाम शामिल है। इसके अलावा, इस मामले में दो फर्मों पर भी आरोप लगाया गया है।

— ANI (@ANI) January 9, 2024

गौरतलब है कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को आज ही चार्जशीट और दस्तावेजों की ई-कॉपी भी दाखिल करने का निर्देश दिया है। अब इस मामले को लेकर अदालत में 16 जनवरी, 2024 को सुनवाई होगी।

ईडी ने 600 करोड़ के घोटाले का किया दावा

इस मामले में ईडी के अलावा सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटी मीसा भारती समेत 16 आरोपियों के खिलाफ साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की थी। 

जांनकरी के मुताबिक, ईडी ने अभी तक 600 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिलने का दावा किया है। ईडी के अनुसार, अपराध से बनाई संपत्तियों में से 350 करोड़ की अचल संपत्ति है, जबकि 250 करोड़ रुपये बेनामी लोगों के माध्यम से लालू यादव के परिवार के सदस्यों के पास आये थे।

यह भी पढ़ें-

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, राबड़ी-तेजस्‍वी समेत कई के खिलाफ CBI ने दाख‍िल की चार्जशीट

Land for Job Scam: 'लालू परिवार को चार्जशीट की कॉपी सौंपे CBI', कोर्ट का आदेश; 8 मई को होगी अगली सुनवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर