Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land For Jobs Scam: दिल्ली के जिस मकान में रहते तेजस्वी, उसी में आरोपी कात्याल की कंपनी का पंजीकृत कार्यालय

लैंड फॉर जॉब घोटाले में रोजाना कोई न कोई खुलासे हो रहे हैं। आज लालू प्रसाद यादव परिवार के करीबी अमित कात्याल की गिरफ्तारी के बाद एक और नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के जिस मकान में तेजस्वी यादव रहते हैं उसी में आरोपी कात्याल की कंपनी का पंजीकृत कार्यालय भी मौजूद है। ईडी अब पूछताछ में लगी है।

By Arun AsheshEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 11 Nov 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी के दिल्ली वाले मकान में अमित कात्याल का दफ्तर (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। इस साल के मार्च महीने में जब जमीन के बदले नौकरी घोटाला में अमित कात्याल का नाम आया, उससे पहले तक राज्य के लोग लालू परिवार से इस व्यक्ति के संबंधों के बारे में कुछ नहीं जानते थे।

अमित कात्याल घोटाले का बड़ा राजदार

लेकिन, सीबीआइ और ईडी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ी, यह पता चला कि अमित कात्याल इस परिवार का करीबी ही नहीं, इस घोटाले का बड़ा राजदार भी है। मार्च में ईडी ने कहा था कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नई दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कालोनी में रहते हैं, उसी मकान के परिसर में मेसर्स एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड का अधिकृत कार्यालय है।

जांच में हुआ यह खुलासा

ये दोनों कंपनियां कात्याल की ही हैं। इसके बाद जांच आगे बढ़ी तो कई और राज खुले। जांच के दौरान पता चला कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले का एक हिस्सा अमित कात्याल की कंपनी में भी लगा है।

नौकरी पाने वाले कुछ लोगों ने कात्याल की कंपनी के नाम जमीन रजिस्ट्री की थी। बाद में ऐसी भी जमीन इस कंपनी के नाम की गई, जिसे पहले लालू प्रसाद के स्वजन के नाम रजिस्ट्री की गई थी। माना यह जा रहा है कि कात्याल से पूछताछ में ईडी को ऐसे सबूत मिलेंगे, जिससे इस घोटाले में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद और उनके स्वजन की संलिप्तता साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

Chirag Paswan: 75 फीसदी आरक्षण बिल पर चिराग पासवान ने साफ किया अपना रुख, सीएम नीतीश को लेकर कह दी बड़ी बात

Jitan Ram Manjhi: नीतीश कुमार को कोई विषैला खाना दे रहा, तीन लक्षण इसके सबूत, जीतन राम मांझी का बड़ा दावा


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर