Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना: BJP नेताओं पर लाठीचार्ज, पहले घेरा.. फिर दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस ने भांजी लाठियां, सांसद का सिर फटा; कई घायल

Lathicharge on Bihar BJP Leaders बिहार में विधानसभा में चौथे दिन हुए जोरदार हंगामे के बाद पटना में भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज किया गया। जानकारी के अनुसार पटना के डाक बंगला चौराहा पर विधानसभा घेराव करने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया है। इस दौरान कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 13 Jul 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
Lathi charge on BJP leaders: बिहार विधानसभा मार्च पर निकले BJP नेताओं पर लाठीचार्ज

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार विधानसभा घेरने निकले भाजपा नेताओं पर गुरुवार को लाठीचार्ज किया गया। बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में कई महिला कार्यकर्ता और नेता घायल हो गए। पुलिस ने भीड़ को तित-बितर करने के लिए आंसू गैस भी छोड़े।

बिहार में शिक्षक भर्ती और बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर भाजपा नेताओं ने गुरुवार को विधानसभा मार्च निकाला। जिसमें विजय सिन्हा समेत कई नेता शामिल रहे।

इस मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज किया। इसके अलावा, पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे। वहीं, लगातार कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार की जा रही है।

नेता समेत कई मीडिया कर्मी भी घायल

महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का सिर फट गया है, उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। घायलों को एंबुलेंस से गार्डिनर रोड हॉस्पिटल भेजा गया है। घायलों में मीडियाकर्मी और भाजपा कार्यकर्ता दोनों शामिल हैं।

इसके अलावा, महिला कार्यकर्ताओं को भी महिला पुलिस ने रोकने की कोशिश की और उनपर लाठीचार्ज किया गया। जिसमें कई महिला कार्यकर्ता घायल हो गईं।

इधर, लाठीचार्ज के बाद भाजपा विधायक प्रमोद ने कहा बिहार की सरकार तानाशाह हो गई है और राज्य में लोकतंत्र खतरे में है। नीतीश कुमार निहत्थे, शांतिप्रिय भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चलवा रहे हैं। हम अपने मार्ग पर अटल हैं और विधानसभा तक कूच करेंगे।

वहीं, औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार तानाशाह हो गए हैं। मार्च को डाकबंगला चौराहा से आगे नहीं बढ़ने दिया गया। शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किया गया है।

विधानसभा मार्च को लेकर की गई थी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

शिक्षक भर्ती, भ्रष्टाचार और बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मुद्दों को लेकर भाजपा ने आम लोगों से अधिक से अधिक संख्‍या में शामिल होने की अपील की थी। धरना-प्रदर्शन व प्रतिबंधित क्षेत्र गांधी मैदान से विधान सभा तक मार्च और घेराव के इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की।

पटना में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए। छह मजिस्ट्रेट, तीन DSP, दो सिटी एसपी तैनात किए। 200 लाठी पार्टी और 50 से अधिक राइफलधारी और 50 महिला पुलिस सहित एसटीएफ के जवानों की तैनात किया गया है।