Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में 27 जनवरी तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के मद्देनजर लिया गया फैसला

अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी सुरक्षा अलर्ट के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सरकार ने 27 जनवरी तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पुलिस मुख्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। सूत्रों के अनुसार सभी जिलों के वरीय पुलिस अधीक्षक जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 21 Jan 2024 11:21 PM (IST)
Hero Image
बिहार में 27 जनवरी तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के मद्देनजर लिया गया फैसला

राज्य ब्यूरो, पटना। अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी सुरक्षा अलर्ट के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सरकार ने 27 जनवरी तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

पुलिस मुख्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। सूत्रों के अनुसार, सभी जिलों के वरीय पुलिस अधीक्षक, जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं कि है कि 27 जनवरी तक सभी पुलिसकर्मियों के अवकाश को रद्द रखें। सिर्फ मेडिकल एवं अत्यंत आवश्यक अवकाश को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार के अवकाश स्वीकृत न किए जाएं।

श्री राम चौक पर 24 घंटे का अष्टयाम शुरू

पटना सिटी। श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा की ओर से सोमवार को अयोध्या में होनेवाले श्री रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर रविवार को श्रीराम चौक (डाक बंगला) पर 24 घंटे चलनेवाला 'अष्टयाम' का मंत्रोच्चार व पूजा पाठ से प्रारंभ हुआ।

अष्टयाम का प्रारंभ बांकीपुर विधायक नितिन नवीन व पूजा समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह बबलू समेत पूजा समिति के पदाधिकारियों ने किया। विधायक ने बताया कि सोमवार को हवन के साथ अष्टयाम बारह बजे समाप्त होगा।

अपराह्न दो बजे प्रभु श्री राम की आरती होगी और ढाई से साढ़े चार बजे तक प्रभु श्री राम के भक्तों के लिए महाप्रसाद का वितरण होगा। शाम पांच बजे राज्यपाल के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ 51 हजार दीपो का दीपोत्सव कार्यक्रम शंखनाद के साथ प्रारंभ होगा शाम लगभग छह बजे से आतिशबाजी होगी।

उसके बाद भजन सह सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में पटना के लगभग 53 रामनवमी समिति भाग लेंगे। साथ ही 35 सामाजिक, धार्मिक एवं व्यवसायिक संगठनों की ओर दीप प्रज्वलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -

'बिहार हिंदू बाहुल्‍य राज्‍य...', भाजपा नेता ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा वाले दिन को लेकर नीतीश कुमार से कर दी ये मांग

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले Nitish ने बदला पुराना समीकरण, अब लव-कुश के अलावा इस फॉर्मूले पर ताल ठोकने की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर