Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'प्रधानमंत्री कौन बनेगा, यह महागठबंधन का विषय नहीं...' Nitish Kumar को लेकर उनके ही मंत्री ने कह दी बड़ी बात

Bihar News इंडी गठबंधन में नीतीश कुमार के संयोजक पद छोड़ने के बाद अब उन्हें प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग तेज हो गई है। बिहार सरकार के करीबी मंंत्री लेशी सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार में देश को नेतृत्व करने के सारे गुण हैं इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहिए। किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता अपने नेता को सर्वोच्च पद पर देखना चाहता है।

By Arun Ashesh Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 17 Jan 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
मंत्री लेसी सिंह ने नीतीश कुमार के पीएम पद के उम्मीदवार बनने को लेकर दिया जवाब (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News in Hindi: खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में देश का नेतृत्व करने के सभी गुण मौजूद हैं। मंगलवार को जदयू कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री लेसी सिंह (Lesi Singh) ने कहा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा, यह महागठबंधन का विषय नहीं है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को अपनी भावना प्रकट करने का अधिकार है।

किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता अपने नेता को सर्वोच्च पद पर देखना चाहता है। जदयू कार्यकर्ता के नाते हमारी भी यही भावना है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनकर देश का नेतृत्व करें।

लेसी सिंह ने कहा कि प्रभु श्रीराम हम सबों के आराध्य हैं। हमारे दिल में बसते हैं। वे सर्वोच्च हैं। अयोध्या जाना या नहीं जाना किसी का व्यक्तिगत निर्णय हो सकता है।

कौन हैं लेसी सिंह?

लेशी सिंह पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र की जदयू विधायक हैं। एक सामान्य परिवार की बेटी व बहू लेसी सिंह का न केवल अब तक का सियासी सफर काफी दिलचस्प है बल्कि उन्होंने जीवन के कई परेशानियों का डटकर मुकाबला किया है।

लेसी सिंह का जन्म मूल रुप से कटिहार जिले के मनिहारी प्रखंड स्थित गौआगाछी गांव में हुआ था। बाद में उनके पिता दिवंगत गंगाशरण सिंह सरसी में ही बस गए।

पांच जनवरी 1974 को जन्म लेने वाली लेसी सिंह (Lesi Singh) की शादी महज 16 वर्ष की उम्र में गांव के ही समता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष मधुसूदन सिंह उर्फ बूटन सिंह से उनकी शादी हो गई।

केवल 21 साल की उम्र में उन्होंने अपने पति के चुनाव प्रचार के लिए घर से निकल गई। 1995 में उनके पति धमदाहा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे और हार गए थे। इसके बाद उनके पति ने पूरा सियासी बागडोर लेसी सिंह के हाथों में ही थमा दी थी और तब से अब तक उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें

Ram Mandir: याकूब राममंदिर के खिलाफ पाल रहा था नफरत, बदला लेने को जमा किए थे खतरनाक हथियार, PFI कनेक्शन से हिली पुलिस

Bihar News: KBC में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील के बारे में अच्छी खबर, अब इस विभाग में लगी सरकारी नौकरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें