Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना विवि की LLB प्रवेश परीक्षा कैंसिल, इन कॉलेजों वाले अभ्यर्थियों का बदला केंद्र; अब किस दिन होगा एग्जाम?

LLB Entrance Exam पटना विश्वविद्यालय एलएलबी कोर्स की प्रवेश परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है। परीक्षा में मोबाइल और फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जाने पर कुलपति ने जांच का आदेश दिया था। जांच में के बाद परीक्षा कैंसिल करने का निर्णय लिया गया है। अब एलएलबी की प्रवेश परीक्षा 16 सितंबर को दोबारा होगी। सभी अपने पुराने प्रवेश पत्र के साथ ही दोबारा परीक्षा में शामिल होंगे।

By Jai Shankar BihariEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 10 Sep 2023 09:29 AM (IST)
Hero Image
पटना विवि की LLB प्रवेश परीक्षा कैंसिल, इन कॉलेजों वाले अभ्यर्थियों का बदला केंद्र; अब किस दिन होगा एग्जाम?

जागरण संवाददाता, पटना : LLB entrance exam cancel: पटना विश्वविद्यालय के एलएलबी कोर्स में नामांकन के लिए पिछले माह आयोजित प्रवेश परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

एलएलबी की दोबारा प्रवेश परीक्षा 16 सितंबर को होगी। परीक्षा में मोबाइल और फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जाने पर कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने जांच का आदेश दिया था।

पटना कॉलेज और बीएन कॉलेज में जमकर कदाचार की शिकायत मिलने के बाद परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

पटना और बीएन कॉलेज वाले अभ्यर्थियों का बदला केंद्र

डीएसडब्ल्यू प्रो. अनिल कुमार ने बताया कि प्रवेश परीक्षा नए सिरे से आयोजित की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र पटना कॉलेज और बीएन कॉलेज में था, उनका केंद्र बदला गया है।

उक्त दोनों परीक्षा केंद्रों पर जितने परीक्षार्थी थे, उनका परीक्षा केंद्र अब पटना वीमेंस कॉलेज कर दिया गया है। मगध महिला कॉलेज में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के केंद्र में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पुराने प्रवेश पत्र का क्या होगा?

सभी अभ्यर्थी अपने पुराने प्रवेश पत्र के साथ ही दोबारा परीक्षा में शामिल होंगे। डीएसडब्ल्यू ने बताया कि परीक्षा 16 सितंबर को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक निर्धारित है। अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश निर्धारित समय से एक घंटा पहले मिलेगा।

सुबह 10:30 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। पूर्व में जारी प्रवेश पत्र ही परीक्षा में शामिल होने के लिए मान्य होगा। नए सिरे से प्रवेश पत्र जारी नहीं किए जाएंगे।

वीडियोग्राफी व सीसीटीवी से निगरानी की मांग

पटना कॉलेज और बीएन कॉलेज केंद्र में कदाचार से संबंधित कई प्रमाण मिले हैं। बीएन कॉलेज में फर्जी परीक्षार्थी होने तथा पटना कॉलेज में मोबाइल के साथ कई परीक्षार्थियों की मौजूदगी की बात जांच रिपोर्ट में कही गई है।

कई परीक्षार्थियों के पास परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के जवाब भी होने की बात कही गई है। विद्यार्थियों ने वीडियोग्राफी और सीसीटीवी से निगरानी की मांग की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर