Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: बिहार में 40 सीटें और 60 से ज्यादा उम्मीदवार... BJP नेता ने बता दी I.N.D.I.A की जमीनी हकीकत

भारतीय जनता पार्टी के नेता डॉ. कन्हैया सिंह ने दावा किया है कि महागठबंधन में सीटों को लेकर खींचतान जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में इस बार 40 की 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन की जीत होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में लोकसभा की 40 सीटें हैं लेकिन महागठबंधन के सभी दलों के 60 से अधिक उम्मीदवार मैदान में आ गए हैं।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 02:23 PM (IST)
Hero Image
बिहार में 40 सीटें और 60 से ज्यादा उम्मीदवार... BJP नेता ने बता दी I.N.D.I.A की जमीनी हकीकत

राज्य ब्यूरो, पटना। BJP On I.N.D.I.A भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. कन्हैया सिंह ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा एवं उसके सहयोगी दलों की जीत बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर होगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत किशनगंज में इसलिए हो गई थी, क्योंकि जदयू ने वहां से कमजोर उम्मीदवार उतारा था। अगर उस क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार होते तो उनकी जीत निश्चित थी।

उन्होंने आगे कहा कि 2024 में भाजपा अपने सहयोगी दलों की जीत के लिए समन्वित रणनीति बना रही है, इसलिए सभी 40 सीटों पर जीत सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आ गया है। महागठबंधन के दल अभी तक यह निश्चित नहीं कर पाए हैं कि कौन दल कहां से चुनाव लड़ेगा। राज्य में लोकसभा की 40 सीटें हैं, लेकिन महागठबंधन के सभी दलों के 60 से अधिक उम्मीदवार मैदान में आ गए हैं।

'प्रधानमंत्री मोदी विरोध के अतिरेक में राम विरोधी हुआ आईएनडीआईए'

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (Sushil Modi) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार करने का निर्णय कर फिर एक ऐतिहासिक भूल किया है। यही नहीं, कांग्रेस वर्चस्व वाले आईएनडीआईए के पांच बड़े दलों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया है, जबकि यह भाजपा या मोदी सरकार का कार्यक्रम नहीं है। विपक्ष अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विरोध के अतिरेक में राम-विरोधी हो चुका है।

उन्होंने कहा कि जो लोग न्यायालय के निर्णय से राम मंदिर निर्माण के पक्ष में थे और जो कह रहे हैं कि राम सबके हैं, वे बताएं कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्यों नहीं जाना चाहते? नीतीश कुमार तय करें कि वे कांग्रेस का अनुसरण करेंगे या कोई अलग लाइन लेने का साहस करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सीमा पार के आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए और जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटाने का विरोध किया। आज ये लोग बाबरी मस्जिद समर्थक चरमपंथियों को खुश करने के लिए राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का बहिष्कार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के आने के बाद बाज उड़ाने के दिन आए- सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की ओर से विद्यापति भवन में 'हमारे सपनों के भारत' विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री के तौर पर नरेन्द्र मोदी के आने के बाद भारत को साफ्ट स्टेट वाली छवि दूर हुई है। कबूतर उड़ाने के दिन गए अब बाज उड़ाने के दिन आए हैं। उड़ी के बाद बालाकोट भी हुआ। घर में घुस कर आतंकियों का सफाया भी किया गया। भारत ने तय किया और हुर्रियत तथा पाकिस्तान से बात करना बंद किया तथा अपनी कुटनीति से हुर्रियत जैसे संगठन को आतंकवादी घोषित कराया।

उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी को जो जनादेश मिला वह भारत के नव अभ्युदय के लिए था। मोदी को मिले जनादेश के बाद इंग्लैंड के एक अखबार ने अपनी सुर्खियां बनाते हुए लिखा था कि यह भारत की दूसरी आजादी है। अखबार ने ऐसा इसलिए लिखा कि पहली बार भारत की सम्पूर्ण सत्ता एक ऐसे हाथ में आई थी, जिसका ब्रिटिश उपनिवेषवाद से कोई रिश्ता नहीं था। सरकार की विभिन्न योजनाओं से विगत के 10 वर्षों में न केवल भारत का आत्मसम्मान बढ़ा है बल्कि आज भारत एक नई उड़ान की ओर अग्रसर है।

ये भी पढ़ें- तो हो गया फाइनल! I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, Tejashwi Yadav ने पटना में की खास मीटिंग

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav : लालू-राबड़ी के घर से भेजे जा रहे निमंत्रण, राजद के दो मंत्री लाएंगे बढ़िया मलाईदार दही