Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: बिहार के लिए सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर कांग्रेस की पहली मीटिंग पूरी, राजद से मनोज झा थे मौजूद

Bihar Politics लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस नेशनल एलायंस कमेटी की मीटिंग रविवार को संपन्‍न हुई। मीटिंग में बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर मंथन हुआ। यह मीटिंग दिल्‍ली में कांग्रेस नेता व कांग्रेस नेशनल एलायंस कमेटी के कन्‍वेनर मुकुल वासनिक के आवास पर आयोजित हुई थी। यह मीटिंग राजद के साथ थी जिसमें मनोज झा मौजूद थे।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 07 Jan 2024 11:02 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेशनल एलायंस कमेटी की बैठक जारी, बिहार के लिए सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर हो रहा मंथन

एनएनआई, नई दिल्‍ली/पटना। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रवि‍वार को कांग्रेस नेशनल एलायंस कमेटी की मीटिंग संपन्‍न हुई। मीटिंग में बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर मंथन हुआ। 

यह मीटिंग दिल्‍ली में कांग्रेस नेता व कांग्रेस नेशनल एलायंस कमेटी के कन्‍वेनर मुकुल वासनिक के आवास पर हुई। राजद की ओर से सांसद मनोज झा मीटिंग में शामिल हुए थे।

वहीं, कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह मौजूद थे। इस मीटिंग में कुछ खास निष्‍कर्ष निकल कर सामने नहीं आया है। हालांकि, थोड़ी बात जरूर आगे बढ़ी है।

मीट‍िंंग में कांग्रेस नेशनल एलायंस कमेटी के सदस्‍य अशोक गहलोत और सलमान खुर्शीद भी शामिल हुए। यह राजद के साथ बिहार में 2024 लोकसभा चुनाव की सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर चर्चा को लेकर पहली बैठक थी।

कांग्रेस के ये नेता है कमेटी में शामिल

कांग्रेस की पांच सदस्‍यीय नेशनल एलायंस कमेटी में उक्‍त तीन नेताओं के अलावा भूपेश बघेल और मोहन प्रकाश भी सदस्‍य हैं। कमेटी को 2024 लोकसभा चुनावों से पहले विभिन्‍न राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करने को लेकर कई  पहलुओं की जांच का जिम्‍मा सौंपा गया है।

2024 के लोकसभा चुनाव सिर्फ कुछ महीने ही दूर हैं, ऐसे में सीटों का बंटवारा कांग्रेस के लिए और भी महत्वपूर्ण हो गया है, खासकर ज‍ब कि वे पांच राज्‍यों विधानसभा में से तीन में अपनी सत्‍ता खो चुके हैं।

मालूम हो कि इंडी गठबंधन की चौथी बैठक 19 दिसंबर को हुई थी। इसके ईवीएम और सांसदों के निलंबन पर प्रस्‍ताव पारित किया गया था। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सांसदों के निलंबन को अलोकतांत्रिक बताया था। इस मीटिंग में 28 दलों की उपस्थिति‍ दर्ज हुई थी।

यह भी पढ़ें -

Bihar Politics: राजद के लिए इन 5 लोकसभा सीट को जीतना अब आसान नहीं, मिल रही बड़ी चुनौती, पढ़िए समीकरण

Bihar Politics: 'सिर पर कफन बांधकर निकला हूं बिहार को...', मधुबनी में चिराग पासवान का हल्ला बोल; नीतीश सरकार को दी चुनौती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें