Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: 30 मिनट में CPI की 3 सीटों पर बड़ा फैसला, Nitish Kumar और डी राजा के बीच हुई ये 'डील'

Lok Sabha Election 2024 भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बिहार में तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। सीपीआई इंडी गठबंधन का हिस्सा है। सीपीआई के राज्य सचिव ने बताया कि डी. राजा ने इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मुलाकात के दौरान दे दी है। इंडी गठबंधन भाजपा को हराने का काम करेगा।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 10 Jan 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
30 मिनट में CPI की 3 सीटों पर बड़ा फैसला, Nitish Kumar और डी राजा के बीच हुई ये 'डील'

राज्य ब्यूरो, पटना। आईएनडीआईए में सीट शेयरिंग का मामला फंसा देख भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बेगूसराय, बांका और मधुबनी सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

उनके मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डी. राजा ने इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मुलाकात के दौरान दे दी है। वैसे तीन लोकसभा सीटों से उम्मीदवार उतारने का फैसला डी. राजा की मौजूदगी में आयोजित राज्य सचिवमंडल की बैठक में लिया गया है।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी घटक दलों से सकारात्मक, सहयोगात्मक और लचीला रुख अपनाते हुए सम्मानजनक समझौता करने की आवश्यकता है। भाकपा राज्य इकाई ने भाजपा-आरएसएस को हराने के लिए ही तीन सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। ऐसे तो दर्जन भर सीटों पर हमारी पार्टी चुनाव लड़ने पर सैद्धंतिक सहमति दी थी।

नीतीश कुमार को बताया 'टॉप लीडर'

गौरतलब है कि सीपीआई के महासचिव डी राजा ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके पटना स्थित आवास पर मुलाकात की थी। यह मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली थी। वहीं, मंगलवार को उन्होंने मीटिंग से जुड़ी जानकारी मीडिया में साझा की। उन्होंने नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का टॉप लीडर तक कहा।

डी राजा ने बताया कि हमलोग यही चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ें ताकि भाजपा को हराया जा सके। भाजपा-आरएसएस पर निशाना साधते हुए डी. राजा ने कहा कि विपक्षी दलों की एकता से भाजपा और आरएसएस घबराया हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोच रहें हैं कि विपक्षी दलों का गठबंधन टूट जाएगा, लेकिन ऐसा होगा नहीं।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar धीरे-धीरे चढ़ रहे I.N.D.I.A की सीढ़ी! D Raja बोले- वो हमारे टॉप लीडर, चुनाव में उनकी भूमिका...

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ रही टेंशन? Nitish Kumar से मुलाकात के बाद D Raja ने बता दिया सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर