Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JDU का क्लियर कट फैसला! 16 से कम सीटों पर नहीं गलेगी I.N.D.I.A के साथ दाल, चौधरी बोले- अब देर की तो...

बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने सीट शेयरिंग पर बड़ा बयान दिया है। विजय चौधरी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि जदयू के वर्तमान में 16 सांसद हैं और उनकी पार्टी बिना वजह कुछ नहीं बोलती है। उन्होंने यह भी कहा कि सीटों के बंटवारों में अब देर करना उचित नहीं है। अगर सीटों के बंटवारे में और देरी की गई तो इससे इंडी गठबंधन को नुकसान होगा।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
JDU का क्लियर कट फैसला! 16 से कम सीटों पर नहीं गलेगी I.N.D.I.A के साथ दाल

डिजिटल डेस्क, पटना। I.N.D.I.A Seat Sharing इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। कई घटक दलों ने सीटों को लेकर अपनी मंशा भी साफ कर दी है। जदयू तो बीते कुछ दिनों से खुलकर बोल रही है कि वह 16 सीटों से कम पर समझौता नहीं करेंगे। पहले केसी त्यागी ने कहा कि वह समझौते के लिए तैयार नहीं हैं और अब मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हमारे 16 सांसद वर्तमान में हैं और यह कोई अचानक नहीं हुआ है।

मंत्री विजय चौधरी (Vijay Choudhary) ने मंगलवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बात इशारों-इशारों में साफ कर दी कि जदयू 16 सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) बिना वजह कुछ नहीं बोलती है। ना ही कुछ भी अचानक सोचा गया है। सबकुछ पहले ही तय है। मंत्री विजय चौधरी ने एक बार फिर दोहराया कि सीट शेयरिंग पर जल्द से जल्द बात होनी चाहिए।

'हमारा गठबंधन आरजेडी यानी राजद के साथ है'

विजय चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि जदयू का गठबंधन आरजेडी के साथ है। वहीं, आरजेडी का कांग्रेस और वाम दलों के साथ गठबंधन है। विजय चौधरी ने कहा कि पिछली बार हम 17 सीटों पर लड़े थे तो 16 अभी हम लोगों के वर्तमान सांसद हैं। इसमें कहां कोई नई बात है। ना ही कोई बात अचानक की गई है। ये तो पांच साल पुरानी बात है।

'सीटों के बंटवारे में देरी उचित नहीं'

उन्होंने आगे कहा, "उसके पहले हम लोग एनडीए में थे... तब राजद का कांग्रेस और वाम दलों के साथ गठबंधन था। वो लोग साथ में आए हैं।" विजय चौधरी ने यह भी कहा कि सीटों के बंटवारों में अब देर करना उचित नहीं है। अगर सीटों के बंटवारे में और देरी की गई तो इससे इंडी गठबंधन को नुकसान होगा।

ये भी पढ़ें- Bihar Police Promotion: बिहार पुलिस के हजारों कर्मचारियों और अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा, पोस्ट के साथ सैलरी भी बढ़ेगी

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ रही टेंशन? Nitish Kumar से मुलाकात के बाद D Raja ने बता दिया सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर