Move to Jagran APP

Bihar News: चुनाव से ठीक पहले बेउर जेल से भागलपुर भेजे जाएंगे ये दबंग कैदी, पुलिस के हाथ लगी थी चौंकाने वाली जानकारी

Bihar Politics लोकसभा चुनाव के चलते गृह विभाग ने दबंग कैदियों को एक जेल से दूसरी जेल में ट्रांसफर करने का काम शुरू कर दिया है। फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद राजद के राजबल्लभ यादव समेत 13 कैदियों को भागलपुर जेल भेजने का निर्देश जारी किया गया है। इधर राज्य के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कुल 18 प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 24 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 06:00 AM (IST)
चुनाव से ठीक पहले बेउर जेल से भागलपुर भेजे जाएंगे राजवल्लभ यादव समेत 13 दबंग कैदी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव को देखते हुए गृह विभाग ने दबंग कैदियों को एक जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरित करने का काम शुरू कर दिया है। फिलहाल पटना के बेउर आदर्श केंद्रीय कारा में बंद राजद के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव समेत 13 कैदियों को भागलपुर जेल भेजने का निर्देश जारी किया है।

पुलिस को मिल रही थी चौंकाने वाली गुप्त सूचनाएं

गृह विभाग (कारा) के आदेश के अनुसार, पटना डीएम की अनुशंसा पर कैदियों के स्थानांतरण का आदेश जारी किया गया है। इन कैदियों के द्वारा लोकसभा चुनाव को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करने, कारा में अराजकता उत्पन्न करने और कारा में रहकर आपराधिक षड्यंत्र रचने की सूचनाएं मिल रही थीं जिसके बाद पटना के डीएम और डीआइजी सह एसएसपी ने इनके स्थानांतरण की अनुशंसा गृह विभाग से की थी।

इन दबंग कैदियों को भेजा जाएगा भागलपुर जेल

विभागीय जानकारी के अनुसार, बेउर जेल में बंद राजबल्लभ यादव, विक्की कुमार उर्फ टिकटिक, सागर यादव उर्फ ठाकुर , दीपक पासवान उर्फ उल्लाह, अविनाश कुमार, विकास सिंह, शुभम कुमार और श्रीनिवास राय को विशेष केंद्रीय कारा, भागलपुर स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया गया है।

इसके अलावा बेउर जेल में बंद उज्जवल कुमार उर्फ अविनाश कुमार, राजीव उर्फ चुन्नु सिंह, विकास उर्फ राजा, नितीश कुमार और हेमंत दास को शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा, भागलपुर भेजने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: नीतीश कुमार को लगा एक और बड़ा झटका, अब इस कद्दावर नेता छोड़ा JDU का साथ

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में 18 एफआइआर दर्ज

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं करने पर हर दिन प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है। राज्य के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कुल 18 प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इसमें औरंगाबाद जिले में दो, गया जिले में एक, जमुई जिला में एक, लखीसराय जिला में एक, मधेपुरा जिला में चार, मुजफ्फरपुर जिला में एक, पटना जिला में एक,पूर्वी चंपारण जिला में दो, सहरसा जिला में चार और सारण जिला में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इधर, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शनिवार को सीईओ कार्यालय की ओर से सभी जिलों के स्वीप के नोडल पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की गई।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आनंद शर्मा ने सभी जिलों को निर्देश दिया कि जहां पर भी मतदान कम हुआ है वहां पर मतदाताओं को और जागरूक करने की गतिविधि चलाई जाए।

लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रीय स्तर पर औसतन 67.4 प्रतिशत मतदान हुआ था। उस लक्ष्य को पाने के लिए सघन प्रचार प्रसार किया जाए।

Lalu Yadav के 'सिंबल पॉलिटिक्स' ने डाली I.N.D.I.A में फूट! गठबंधन धर्म का आईना दिखा ये क्या कह गए कांग्रेस नेता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.