Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: रामचरितमानस को साइनाइड बताने वाले मंत्री के सपने में आए भगवान राम, बोले- मुझे बिकने से बचा लो चंद्रशेखर

रामचरित मानस को पोटैशियम साइनाइड बताने वाले बिहार के शिक्षा डॉ. चंद्रशेखर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की नसीहत को दरकिनार करते हुए बिहार के सुपौल में डॉ. चंद्रशेखर ने कहा भगवान राम मेरे सपने में आए थे। वो मुझसे कह रहे थे कि देखो चंद्रशेखर लोग मुझे बाजार में बेच रहे हैं...मुझे बिकने से बचा लो...

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:49 PM (IST)
Hero Image
रामचरितमानस को साइनाइड बताने वाले मंत्री के सपने में आए भगवान राम। (फाइल फोटो)

जागरण ऑनलाइन डेस्क, पटना: रामचरित मानस को पोटैशियम साइनाइड बताने वाले बिहार के शिक्षा डॉ. चंद्रशेखर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की नसीहत को दरकिनार करते हुए

बिहार के सुपौल में डॉ. चंद्रशेखर ने कहा " भगवान राम मेरे सपने में आए थे। वो मुझसे कह रहे थे कि देखो चंद्रशेखर लोग मुझे बाजार में बेच रहे हैं...मुझे बिकने से बचा लो..."

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सुपौल जिले के पिपरा प्रखंड के रामपुर गांव में दिवंगत शिक्षक नेता लक्ष्मी यादव तीसरी पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम हिस्सा लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बयान दिया है।

— ANI (@ANI) September 18, 2023

जाति व्यवस्था के विरोधी थे भगवान राम

उन्होंने कहा कि भगवान राम जाति व्यवस्था के विरोधी थे। शबरी के जूठे बैर खाकर उन्होंने छुआछूत के खिलाफ संदेश दिया था। लेकिन आज राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री तक को मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया जाता है। उनके मंदिर जाने पर पर परिसर को गंगाजल से धोया जाता है।

नाम लिए बगैर के के पाठक पर निशाना

इस दौरान शिक्षा विभाग के अपर सचिव का नाम लिए बगैर शिक्षा मंत्री ने कहा कि कभी-कभी कुछ सिरफिरे लोग आ जाते हैं। उनपर कोई ध्यान देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वो शिक्षकों का बेहद सम्मान करते हैं और कभी भी इनके मान सम्मान को ठेस नहीं पहुंचने देंगे।