Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण करता रहा युवक, लड़की के पिता ने पकड़ा तो करने लगा टाल-मटोल, फिर...

Bihar अररिया के पलासी प्रखंड क्षेत्र में शादी का झांसा देकर एक युवती का यौन शोषण किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में युवती ने पलासी थाने में गांव के ही एक युवक मो. इफ्तिखार सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज करायी है। पीड़िता ने युवक पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और बाद में शादी से मुकर जाने का आरोप लगाया है।

By Anil Kumar TripathiEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 01 Aug 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म। (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, पलासी (अररिया): बिहार में अररिया के पलासी प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में शादी का झांसा देकर एक युवती का यौन शोषण किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में युवती ने पलासी थाने में गांव के ही एक युवक सहित पांच लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज करायी है।

दर्ज एफआईआर में मो. इफ्तिखार के अलावा मो. एहतशाम, मो. एहसान, मो. छोटू और मो. इन्जाम को आरोपी बनाया गया है।

ऐसे हुआ युवक से परिचय

पलासी थाने में दर्ज एफआईआर में पीड़िता ने बताया है कि बीते करीब तीन साल से उसके पिता इफ्तिखार के यहां खेत बंटाई और मजदूरी करते आ रहे थे। इस कारण से उस युवक का उनके घर आना-जाना लगा रहता था। इसी दौरान इफ्तिखार ने युवती को शादी का झांसा देकर अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। शादी का झांसा देकर इफ्तिकार ने युवती के साथ कई बार शारीरिक संबंध भी बनाता था।

क्या है पूरा मामला

पीड़िता ने दर्ज एफआईआर में उल्लेख किया है कि करीब दो महीने पहले जब युवक से शादी करने की बात कही, तो शादी करने का आश्वासन देकर वहां से चला गया। इसी बीच कुछ दिन पहले युवक शारीरिक संबंध बनाने के इरादे से एक बार फिर घर आया था। हालांकि, इस बार युवती के माता-पिता ने उसे पकड़ लिया।

युवती के माता-पिता द्वारा पकड़े जाने पर इफ्तिखार एक बार फिर शादी का आश्वासन देकर वहां से चलता बना। इसके बाद वह शादी करने में टाल-मटोल करने लगा। तत्पश्चात बीते 30 जुलाई को पीड़िता के माता-पिता ने ग्रामीणों की एक पंचायत बुलाई गयी।

पंचायत के सामने युवती के परिवार को धमकी

पंचायत में इफ्तिखार के स्वजनों ने अभद्र व्यवहार करते हुए पंचायती मानने से इनकार कर दिया। साथ ही युवती के परिवार को धमकी देते हुए पंचायत से चले गए। थानाध्यक्ष शिव शंकर कुमार ने बताया कि उक्त मामले में केस दर्ज कर पुलिस आवश्यक कार्यवाई में जुट गयी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर