Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रक्सौल-सिकंदराबाद के तीन एसी कोच में कई यात्रियों का सामान गायब

रक्सौल से वाया पटना होकर जा रही 07092 सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के एसी थ्री के तीन कोच से यात्रियों कासामान चोरों ने गायब कर दिया।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 13 Oct 2018 10:29 PM (IST)
Hero Image
रक्सौल-सिकंदराबाद के तीन एसी कोच में कई यात्रियों का सामान गायब

पटना । रक्सौल से वाया पटना होकर जा रही 07092 सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के एसी थ्री के तीन कोच में चोरों ने शुक्रवार देर रात कई यात्रियों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। कुछ यात्री तो ऐसे थे जिनके सामान में जीवन रक्षक दवाएं रखी गई थी, उसे भी चोरों ने गायब कर दिया। घटना आरा व बक्सर स्टेशनों के बीच हुई। पूरे रास्ते ट्रेन में न तो कोई टिकट निरीक्षक टिकट जांच करने पहुंचा और न ही कोई एस्कॉर्ट पार्टी ट्रेन में चल रही थी कि उससे यात्री शिकायत कर सकें। ट्रेन जब मुगलसराय पहुंची तो यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। परंतु प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई। बाद में मुगलसराय के वरीय कमांडेंट की पहल पर इलाहाबाद में रेल थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

इस बाबत बी-1 कोच में यात्रा कर रहे यात्री उज्जवल कुमार ने बताया कि वह बर्थ संख्या 21 पर पटना से सवार हुए थे। अपराधी भी पटना में ही सवार हो गए थे। रात में लगभग ढाई बजे के आसपास जब ट्रेन आरा से बक्सर के बीच थी तब वे लोग गहरी नींद में थे। उनका बैग व पर्स चोरों ने गायब कर दिया। उनके दो-दो मोबाइल व 5200 रुपये नकदी भी गायब कर दी। बक्सर में नींद खुली थी परंतु फिर से सो गए थे। मुगलसराय में पता चला कि उनका सामान गायब हो गया है। उनके पास 22 नंबर बर्थ के यात्री के दो बैग गायब मिले। बर्थ संख्या 33 के यात्री का भी बैग गायब मिला। इसी कोच में यात्रा कर रहे हुकुमचंद चौधरी एवं शोभा देवी का बैग भी गायब मिला। इसी तरह बी-2 कोच के कुछ यात्रियों का भी सामान गायब मिला।

उज्जवल ने बताया कि ट्रेन जब मुगलसराय स्टेशन पर पहुंची तब वहां एक दर्जन से अधिक यात्री जीआरपी थाने पर प्राथमिकी दर्ज कराने का दबाव बनाने लगे। रेल पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय ट्रेन को ही हरी झंडी दिखवा दी। उनलोगों ने किसी तरह से वरीय कमांडेंट का नंबर लिया और उन्हें सारी जानकारी दी। इस बीच ट्रेन खुल गई। कमांडेंट की पहल पर इलाहाबाद में कई यात्रियों ने चोरी की प्राथमिकी दर्ज करा दी। यात्री हुकुमचंद ने बताया कि उनके बैग में ही थायराइड व ब्लड प्रेशर के साथ ही शुगर की दवा रखी थी। सब गायब हो गई। अब चलती ट्रेन में दवा कहां से मिले समझ में नहीं आ रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें