Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: यादव समाज के बीच CM मोहन को भुनाएगी भाजपा, एक-एक सीट पर जीत के लिए बना रही जोरदार रणनीति

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 18 जनवरी को बिहार आने वाले हैं। वहीं बिहार भाजपा के बड़े यादव नेता मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की ब्रांडिंग को लेकर अभी से सक्रिय हो चुके हैं। एक-एक सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा अभी से बिसात बिछाने में जुट गई है। मोहन यादव के जरिए बिहार में यादव मतदाताओं को संदेश देने का प्रयास है।

By Raman Shukla Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 10 Jan 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव। फोटो- जागरण

रमण शुक्ला, पटना। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) में पार्टी की एक-एक सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा (BJP) अभी से बिसात बिछाने में जुट गई है। डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री (Madhya Pradesh CM) बनाकर भाजपा देश के यादव मतदाताओं को साधने की पहल कर चुकी है। इसकी अगली कड़ी में पार्टी की दृष्टि बिहार पर है।

यहां राजद के लिए प्रतिबद्ध बताए जाने वाले 14 प्रतिशत से कुछ अधिक यादव मतदाता हैं। पिछले कुछ वर्षों से उनको रिझाने के प्रयास में भाजपा को अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। इस प्रयास में बिहार प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष के रूप में क्रमश: भूपेंद्र यादव और नित्यानंद राय की जोड़ी भी विफल रही है।

यादव मतदाताओं को संदेश देने का प्रयास

अब एक बार फिर नंदकिशोर यादव और रामकृपाल यादव को आगे कर नित्यानंद राय इसकी पहल में लगे हैं। यादव समाज के नेताओं ने श्रीकृष्ण चेतना विचार मंच के बैनर तले 18 जनवरी को डॉ. मोहन यादव के अभिनंदन की पटकथा लिखी है।

समाज के बुद्धिजीवियों, सेवानिवृत्त न्यायाधीश व पूर्व नौकरशाहों की अगुवाई स्वागत समारोह आयोजित कर यादव मतदाताओं को संदेश देने का प्रयास है।

राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में सम्मान समारोह आयोजित करने से पहले पटना एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक ऐतिहासिक जुलूस निकालने की तैयारी समाजिक स्तर पर की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

बाहर काम कर रहे लोगों की होगी बिहार वापसी, 20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार; IT सेक्टर में होने जा रहा इतने करोड़ का निवेश

फर्जी चालान से खनन विभाग को लगा रहे हैं लाखों का चूना, अब नीतीश सरकार ने उठाया बड़ा कदम; काम में लापरवाही हुई तो...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर