Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: राजधानी पटना में आज से दौड़ेगी दही एक्सप्रेस, लगाई जाएगी 12 टीमों की टोली

Makar Sankranti 2024 पटना डेयरी प्रोजेक्ट की दही एक्सप्रेस शुक्रवार से राजधानी की सड़कों पर दौड़ेगी। इसके अलावा मकर संक्रांति के मद्देनजर छह स्थलों पर विशेष काउंटर भी लगाए जाएंगे। पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक रुपेश राज का कहना है कि राजधानी में बोरिंग रोड चौराहा राजवंशीनगर महावीर मंदिर जगदेवपथ पीरबहोर थाना दिनकर गोलंबर एवं गायघाट के पास विशेष काउंटर लगाये जाएंगे।

By Niraj Kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 12 Jan 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
राजधानी पटना में आज से दौड़ेगी दही एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, पटना। पटना डेयरी प्रोजेक्ट की दही एक्सप्रेस शुक्रवार से राजधानी की सड़कों पर दौड़ेगी। इसके अलावा मकर संक्रांति के मद्देनजर छह स्थलों पर विशेष काउंटर भी लगाए जाएंगे।

पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक रुपेश राज का कहना है कि राजधानी में बोरिंग रोड चौराहा, राजवंशीनगर महावीर मंदिर, जगदेवपथ, पीरबहोर थाना, दिनकर गोलंबर एवं गायघाट के पास विशेष काउंटर लगाये जाएंगे।

राजधानी में दही एक्सप्रेस के माध्यम से सभी काउंटरों पर दही पहुंचाई जाएगी। इस दौरान प्रोजेक्ट की ओर से 31 लाख लीटर दूध एवं नौ लाख किलो दही बेचने की तैयारी की गई है।

25 हजार किलो पनीर एवं 30 हजार किलो तिलकुट की बिक्री भी की जाएगी। दूध-दही की बिक्री के लिए प्रोजेक्ट की ओर से 12 टीम लगाई गयी हैं। यह निरंतर निगरानी करेगी ताकि कहीं पर दूध-दही की कमी होने पर पहुंचाया जा सके। वहीं 18 जनवरी को दही खाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

ग्राहकों के लिए अग्रिम बुकिंग की सुविधा पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक ने कहा कि लोग चाहे तो अभी से अपने पास के काउंटरों पर दूध-दही के लिए अग्रिम बुकिंग करा सकते हैं और अपनी सुविधा के अनुसार दूध-दही ले सकते हैं। शहर में दूध-दही की कोई कमी नहीं है। सुधा की ओर से सभी काउंटर पर जरूरत के अनुसार आपूर्ति की जा रही है।

यह भी पढ़ें

Bihar Ranji Trophy Match: आज रणजी ट्राफी में बिहार-छत्तीसगढ़ का मुकाबला, पढ़ें दोनों टीम के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Bihar News Today: स्वच्छता के मामले में बिहार के टॉप 5 शहर, 142 शहरों के 78% घरों से डोर टू डोर हो रहा कूड़ा उठाव


लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें