Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जूते की माला पहनाएगी जनता, ई चिद्दी-पिद्दी नेता सब...', अपने ही शिक्षा मंत्री पर भड़के Nitish के विधायक; Manish Kashyap का कर दिया सपोर्ट

Manish Kashyap बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायक डॉ. संजीव कुमार ने यूट्यूबर मनीष कश्यप का सपोर्ट किया है। वहीं बिहार के शिक्षा मंत्री पर खूब हमला भी बोला है। उन्होंने शिक्षा मंत्री को पागलखाने तक में भेजने की बात कह दी है। शिक्षा मंत्री को लेकर उन्होंने कहा कि जनता इस तरह के नेता को जूते की माला पहनाएगी।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 11 Jan 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
डॉ. संजीव कुमार ने बिहार के शिक्षा मंत्री को खूब सुनाया

डिजिटल डेस्क, पटना। Manish Kashyap बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप इन दिनों अपने जबरदस्त तेवर को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हैं। वह अपने ऊपर हुई कार्रवाई को लेकर लगभग हर रोज राजद (RJD) और तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) पर निशाना साध रहे हैं।

अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) (JDU) के विधायक डॉ. संजीव कुमार ने मनीष कश्यप का सपोर्ट कर दिया है। उन्होंने मनीष कश्यप से बातचीत की है। जिसका वीडियो मनीष ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है।

दूसरी ओर, इस समय अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का मुद्दा भी काफी चर्चा में है। बिहार में इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। लालू यादव और तेजस्वी यादव सहित राजद के तमाम नेता राम मंदिर को लेकर बयान जारी कर रहे हैं।

हाल ही में राजद नेता व बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर (Bihar Education Minister) ने मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता है। स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता है।

हमेशा हिंदू धर्म के विरोध में बयान देते हैं शिक्षा मंत्री  

इसपर मनीष कश्यप के साथ बातचीत में जदयू विधायक संजीव कुमार ने कहा कि शिक्षा मंत्री धर्म के विरोध में बोलते रहते हैं, वह हिंदुओं के वोट से जीतकर आते हैं और उन्हीं के खिलाफ बोलते हैं। उन्हें चुनाव में जनता जूते की माला पहनाएगी। बिहार का दुर्भाग्य है, जो इस तरह का शिक्षा मंत्री कुर्सी पर बैठा है। 

संजीव कुमार ने मनीष कश्यप के साथ बातचीत में यह भी कह दिया कि भारत में बोलने की आजादी है, इसलिए लोग कुछ भी बोल देता है। हिंदू धर्म की सहनशीलता को लोग कमजोरी समझ बैठे हैं, वह रामचरित्र मानस पर खुलकर बोलते हैं, अगर वह कुरान के बारे में बयान देते तो असर दिख जाता। 

शिक्षा मंत्री का सोच बहुत गिरा हुआ

संजीव कुमार ने आगे यह भी कहा कि शिक्षा मंत्री का सोच बहुत गिरा हुआ है। राम मंदिर बनने से काफी विकास होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री को पागलखाने भेजना चाहिए, मैं उनको शिक्षा मंत्री नहीं मानता हूं, हर समय हिंदू धर्म के विरोध में बोलते हैं।

वहीं, इस बयान को लेकर जदयू से टिकट कटने की बात पर विधायक ने कहा कि हम नीतीश कुमार के सिपाही हैं, ई चिद्दी-पिद्दी नेता सब क्या कर लेगा? उल्टा शिक्षा मंत्री का ही टिकट काटा जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 

सीटों के बंटवारे से पहले ही लालू की पार्टी RJD ने झोंकी ताकत, इन 13 जिलों में लगा रही जोर

Bihar Jobs: BPSC ने फिर निकाली बंपर वैकेंसी, 15 जनवरी से शुरू हो जाएगा आवेदन, लिखित और साक्षात्कार के आधार पर चयन