Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'...आस्‍था का भोंडा प्रदर्शन', मनोज झा ने भगवान राम और PM मोदी को लेकर कह दी ये बात; राजद के पोस्‍टर को लेकर मचा बवाल

लालू यादव के आवास के सामने मंंदिर को लेकर विवादित पोस्‍टर के बाद बिहार की राजनीत‍ि एक बार फिर गरमा गई है। इस बीच राजद से राज्‍यसभा सांसद मनोज झा ने राम मदिंर और आस्‍था से जुडे़ विषय पर राजद का स्‍टैंड क्‍या है यह साफ किया है। उन्‍होंने कहा कि मेरी आस्था मेरी निजी चीज़ है इसका सार्वजनिक और भोंडा प्रदर्शन भगवान को भी परेशान करेगा।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 01 Jan 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
'...आस्‍था का भोंडा प्रदर्शन', मनोज झा ने भगवान राम और PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

एएनआई, पटना। लालू यादव के आवास के सामने मंंदिर को लेकर विवादित पोस्‍टर के बाद बिहार की राजनीत‍ि एक बार फिर गरमा गई है। इस बीच राजद से राज्‍यसभा सांसद मनोज झा ने राम मदिंर और आस्‍था से जुडे़ विषय पर राजद का स्‍टैंड क्‍या है, यह साफ किया है।

उन्‍होंने कहा,

राजद का पक्ष एकदम स्‍पष्‍ट है, सर्वधर्म समभाव सबके बीच में समन्‍वय, लेकिन मेरी आस्‍था मेरी निजी चीज है। इसका सार्वजनिक और भोंडा प्रदर्शन भगवान को भी परेशान करेगा। 

अगर मर्यादापुरुषोत्‍तम सचमुच पृथ्‍वी पर आ जाएं 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के बाद तो दो-चार सवाल मोदी जी से ही पूछेंगे कि मेरे युवाओं का रोजगार कहां है? देश में इतनी महंगाई क्‍यों है? लोगों के बीच में संपत्ति का बंटवारा इस तरह से क्‍यों है कि पांच समृद्धि के टापू के समक्ष सब नतमस्‍तक हैं। ये मर्यादा पुरुषोत्‍तम पूछेंगे।

#WATCH | Patna, Bihar: RJD MP Manoj Jha says, " My faith is my personal thing, even God will be distressed by the ungraceful public display of it. If 'Maryada Purushottam' himself comes to earth after January 22 'Pran Pratishtha', he will ask questions to PM Modi. He will ask… pic.twitter.com/dOq2unfsAS

क्‍या है पोस्‍टर से जुड़ा विवाद?

दरअसल, नए साल के पहले दिन लालू यादव और राबड़ी के आवास के बाहर बड़े-बड़े बैनर लगे दिखाई दि‍ए। इन बैनरों में 'मंदिर' को मानसिक गुलामी का प्रतीक बताया गया है। साथ ही इसमें सावित्रीबाई फुले का बयान की फोटो के साथ उनका एक बयान लि‍खा है। इसके साथ ही लालू यादव-राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव की तस्वीरें भी इस बैनर पर दिखीं।

इसकी फोटो वायरल होने के बाद विवाद बढ़ गया और भाजपा ने पूरे मुद्दे पर राजद और इंडी एलायंस पर जमकर निशाना साधा। मालूम हो कि इसके पहले तमिलनाडु सीएम के बेटे ने भी सनातन धर्म को लेकर विवाद‍ित बयान दिया था, जि‍सके बाद राजनीतिक घमासान हुआ था। 

वहीं, अब लोकसभा चुनाव और राम मंदिर के प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह से पहले राजद नेता ने ये बैनर लगाकर भाजपा को एक और मुद्दा दे दिया है।

यह भी पढ़ें -

'...INDIA का झंडा लहराएगा तभी राम घर आएंगे', तेज प्रताप यादव ने PM मोदी के दीपोत्सव मनाने वाले बयान पर क्यों कह दिया ऐसा

Rabri Devi Birthday: बिहार की पहली महिला मुख्‍यमंत्री रबड़ी देवी का आज जन्‍मदिन, राजनीतिक सफर पर बन चुकी है वेब सीरीज