Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनोज झा को इन नेताओं से जान का खतरा, RJD ने अमि‍त शाह को लिखी चिट्ठी; मांगी Y श्रेणी की सुरक्षा

Manoj Jha Y Category Security Demanded विशेष सत्र के दौरान संसद में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान राज्‍यसभा सांसद मनोज झा द्वारा ठाकुर पर सुनाई कवि‍ता का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच अब राजद ने मनोज झा की जान को खतरा बताया है और उनके लिए Y श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। राजद ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 28 Sep 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
मनोज झा की जान को खतरा, RJD ने अमि‍त शाह को लिखी चिट्ठी; मांगी Y श्रेणी की सुरक्षा

Manoj Jha Death Threat: जागरण डिज‍िटल डेस्‍क, पटना विशेष सत्र के दौरान संसद में महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पर चर्चा के दौरान राज्‍यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) द्वारा 'ठाकुर' पर सुनाई कवि‍ता का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इस बीच अब राजद (RJD) ने मनोज झा की जान को खतरा बताया है और उनके लिए Y श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। इसके लिए राजद ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। 

मालूम हो कि बुधवार को पूर्व सांसद आनंद मोहन और उनके बेटे चेतन आनंद जो राजद से विधायक हैं, दोनों ने मनोज झा के इस कवि‍ता वि‍वाद पर आप‍त्ति जताई थी। 

वहीं, जदयू के MLC संजय सिंह ने मनोज झा को ठाकुरों को न छेड़ने की चेतावनी दी। कव‍िता विवाद पर भाजपा समेत बिहार के कई विपक्षी नेता पहले से ही हमलावर है।

चिट्ठी में किन नेता‍ओं का जिक्र?

धमकी देने वालों में भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री सह विधायक नीरज बबलू (भाजपा नेता) और आनंद मोहन का नाम लिए बिना पूर्व सांसद का जिक्र है।

राजद पत्र में लिखा है कि बीजेपी एमएलए राघवेंद्र प्रताप सिंह ने मनोज झा की गर्दन तक काटने की बात कही है। वहीं, पूर्व सांसद (आनंद मोहन) ने तो उनकी जीभ निकालकर सदन के आसन तक उछालने की बात कही। 

पूर्व मंत्री सह विधायक नीरज बबलू ने भी जीभ काटने की धमकी दी है। इस आक्रोश और तलखी भरे वक्तव्य से मनोज झा (Manoj Jha) को जान को खतरा भी हो सकता है और यह बात मंत्रालय के संज्ञान में होंगी ही। लिखा कि ज्ञात है कि जो सुरक्षा कवच में रहने वाले थे कालांतर में उन्हें भी जान गंवानी पड़ी है। 

यह भी पढ़ें- Bihar News: मोतिहारी में राजद के सम्मेलन में जमकर मारपीट, दो नेताओं के समर्थक आपस में भिड़े

यह भी पढ़ें- 'मैं मायके चली जाऊंगी... ', थूकने-खांसने के बारे में लालू से पूछें नीतीश; गिरिराज की ललन सिंह को खरी-खरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें