Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिकंदराबाद से बिहार के लिए बुरी खबर, 11 मजदूर जिंदा जले, कबाड़ की दुकान में लगी आग से हादसा

सिकंदराबाद में हुई भीषण अगलगी की घटना में बिहार के 11 मजदूरों के जिंदा जलने की खबर आ रही है। लकड़ी के डिपाेे में लगी भीषण आग में ये सभी फंस गए थे। इन मजदूरों की शिनाख्‍त अभी नहीं हो सकी है।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Wed, 23 Mar 2022 12:13 PM (IST)
Hero Image
सिकंदराबाद में भीषण अगलगी में बिहार के 11 मजदूर जले। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। हैदराबाद-सिकंदराबाद से बिहार के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। भोईगुड़ा में हुई भीषण अगलगी की घटना में बिहार के 11 मजदूर जिंदा जल गए हैं। ये सभी सारण जिले के अमनौर केे बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग में ये सभी फंस गए थे। सभी शवों को बाहर निकाल कर पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है। शवों का पोस्‍टमार्टम कराने की तैयारी चल रही है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग इतनी तेज थी कि फायर ब्रि‍गेड की नौ गाड़‍ियों को आग पर काबू करने में तीन घंटा से अधिक समय लग गया। 

यह भी पढ़ें- हैदराबाद: कबाड़ के गोदाम में भीषण आग से बिहार के 11 मजदूरों की जलकर मौत, मुआवजे का एलान 

गोदाम का शटर बंद होने से नहीं निकल सके मजदूर 

बताया जाता है कि कबाड़ गोदाम में यह आग लगी। गोदाम में रखे फाइबर केबलों में आग लग जाने से यह तेजी से फैल गई। धुआं भर गया।  गोदाम की पहली मंजिल पर बने दो कमरे में मजदूर सो रहे थे। इसी दौरान गोदाम में आग लग गई। मजदूरों के निकलने का रास्‍ता गोदाम से होकर था। लेकिन मजदूर जब भागने के लिए नीचे उतरे तो गोदाम का शटर बंद था। नतीजा हुआ कि निकलने का रास्‍ता नहीं मिला। इससे एक कमरे में 11 मजदूर जिंदा जल गए। कई अन्‍य जख्‍मी हो गए हैं।

देर रात लगी आग, फायर ब्रिगेड को बुझाने में लगे तीन घंटे 

जानकारी मिली है कि देर रात करीब तीन बजेे फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना मिली थी। फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू किया। इसमें तीन घंटे से अधिक समय लग गया।  इसके बाद एक कमरे से 11 मजदूरों का शव निकाला गया। सभी की उम्र 25 से 30 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। 

घटना की खबर मिलते ही बिहार में रह रहे स्‍वजन जिनके परिवार के सदस्‍य सिकंदराबाद या हैदराबाद में रह रहे हैं, वे आशंकाओं से घ‍िर गए हैं। वे सलामती की दुआ कर रहे हैं।