Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने अयोध्‍या पहुंचे बिहार के कई नेता, राज्‍य की इस प्राइवेट कंपनी में 22 जनवरी को छुट्टी

Bihar News सोमवार को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक समारोह में बिहार के भी कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। बिहार के कई बड़े नेताओं को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से समारोह में शामिल होने का निमंत्रण पत्र भेजा गया है। हालांकि विपक्ष की ओर से इसमें किसी नेता के शामिल होने की संभावना नहीं है।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 21 Jan 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने अयोध्‍या पहुंचे बिहार के कई नेता।

राज्य ब्यूरो, पटना। सोमवार को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक समारोह में बिहार के भी कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। बिहार के कई बड़े नेताओं को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से समारोह में शामिल होने का निमंत्रण पत्र भेजा गया है। हालांकि, विपक्ष की ओर से इसमें किसी नेता के शामिल होने की संभावना नहीं है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री, अयोध्या राम मंदिर आंदोलन 1992 में एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं तत्कालीन आंदोनल के व्यवस्था प्रभारी रहे हरेंद्र प्रताप पांडेय राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे।

ये नेता पहुंचे अयोध्‍या

इसी तरह भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा अपनी पत्नी रीता सिन्हा के साथ अयोध्या में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने पहुंच गए हैं।

सभी को अयोध्या तीर्थ ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने आमंत्रण पत्र भेजा था। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को भी आमंत्रित किया गया था। शाहनवाज भी अयोध्या पहुंच गए हैं।

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य एवं विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामेश्वर चौपाल ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरएन सिंह भी बतौर यजमान प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे। इसके अलावा महावीर मंदिर के सचिव किशोर कुणाल भी अयोध्या पहुंच गए हैं।

इन नेताओं के अलावा राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को भी आमंत्रण पत्र प्राप्त हुआ है। कुशवाहा के अलावा लोकजन शक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान मिला है।

चिराग ने कहा कि वे 22 जनवरी को अयोध्या में रहेंगे और प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनेंगे। इन नेताओं के अलावा लोजपा नेता पशुपति पारस भी अयोध्या में होंगे और रामलला प्राण प्रतिष्ठा का हिस्सा बनेंगे।

निजी कंपनी गल्फा ने की छुट्टी की घोषणा

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर बिहार के प्रमुख उद्योगपति गल्फा के सीएमडी नवल किशोर सिंह ने 22 जनवरी को कंपनी में संपूर्ण अवकाश की घोषणा कर दी है।

प्रबंधन के इस घोषणा से कंपनी में कार्यरत आठ हजार कर्मियों को घर पर रहकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखने की सुविधा मिल गई है।

नवल किशोर सिंह को भी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से आमंत्रित किया गया था। इसी तरह अरिस्टो के एमडी उमेश शर्मा उर्फ भोला बाबू भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने अध्योध्या पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें -

'बिहार हिंदू बाहुल्‍य राज्‍य...', भाजपा नेता ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा वाले दिन को लेकर नीतीश कुमार से कर दी ये मांग

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले Nitish ने बदला पुराना समीकरण, अब लव-कुश के अलावा इस फॉर्मूले पर ताल ठोकने की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर