Move to Jagran APP

सुखपाल सिंह की गिरफ्तारी पर कांग्रेस-AAP के बीच मची रार, राजनीति से क्या लेना-देना... बता गईं मीरा कुमार

Meira Kumar पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। ये दोनों ही पार्टियां आईएनडीआईए गठबंधन का हिस्सा हैं। ऐसे में खैरा की साल 2015 में दर्ज हुए मामले में गिरफ्तारी के बाद से दोनों आमने-सामने आ गई हैं। खैरा की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस नेता मीरा कुमार का बयान भी सामने आया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhPublished: Sat, 30 Sep 2023 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 30 Sep 2023 11:50 AM (IST)
सुखपाल सिंह पर कांग्रेस नेता मीरा कुमार का बयान

एजेंसी (एएनआई), पटना : पंजाब पुलिस ने 2015 के ड्रग्स मामले में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने शनिवार को कहा कि ये कानूनी मामले हैं और कानून के तहत गिरफ्तारियां की गईं हैं।

पूर्व स्पीकर और कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने शनिवार को कहा, "ये कानूनी मामले हैं। कानून के तहत गिरफ्तारियां की जाती हैं। यह एक अलग मामला है। इस मामले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।"

क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी पार्टी I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हम किसी भी हालत में गठबंधन से अलग नहीं होंगे, लेकिन ड्रग्स से जुड़े किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''मुझे पता चला है कि पंजाब पुलिस ने कल किसी कांग्रेस नेता को गिरफ्तार किया है। इसका तो पंजाब पुलिस बताएगी, लेकिन हमने नशे के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है।

मैं किसी व्यक्तिगत मामले या व्यक्ति पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन नशे के खिलाफ इस जंग में कोई कितना भी बड़ा या छोटा व्यक्ति हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।''

आप और कांग्रेस के संबंधों में और खटास आने की आशंका

कांग्रेस विधायक खैरा को 2015 में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत दर्ज एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है।

सुखपाल खैरा की गिरफ्तारी से आप और कांग्रेस के संबंधों में और खटास आने की आशंका है। आप और कांग्रेस केंद्र में I.N.D.I.A. गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आए हैं। कांग्रेस की राज्य इकाई ने पंजाब में आप के साथ किसी भी गठबंधन या सीट-बंटवारे की व्यवस्था का विरोध किया है।

यह  भी पढ़ें - ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षकों को बनाया बंधक; विद्यालय को सुचारू रूप से नहीं चलाने पर भड़के

यह भी पढ़ें - सर्वेश दास हात्यकांड: दिल्ली से आरोपित करण राम गिरफ्तार, कई अपराधों को दे चुका अंजाम; बिहार लाने की कोशिश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.