Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft Server Down: पटना एयरपोर्ट पर चेक इन और टिकट बुकिंग में हो रही दिक्कत, 4 फ्लाइट की गई कैंसिल

Microsoft Server Down Patna माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी खराबी का असर पटना एयरपोर्ट पर भी दिख रहा है। यहां वेब चेक इन और टिकट बुकिंग में दिक्कत आ रही है। इसकी वजह से अब तक 4 फ्लाइटें रद्द की गई हैं। सर्वर में गड़बड़ी के चलते एयरपोर्ट पर मैन्युअल तरीके से यात्रियों के सामान और सुरक्षा जांच की गई।

By Jitendra Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
माइक्रोसॉफ्ट सर्वर का असर पटना एयरपोर्ट पर भी (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Microsoft Server Down Patna: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी खराबी का असर हवाई सेवा पर भी पड़ा है। पटना एयरपोर्ट पर वेब चेक इन और टिकट बुकिंग में दिक्कत आ रही है। जिस वजह से कुछ फ्लाइट्स लेट है या रद्द कर दी गई हैं।

सर्वर में गड़बड़ी के चलते एयरपोर्ट पर मैन्युअल तरीके से यात्रियों के सामान और सुरक्षा जांच की गई। सर्विसेज नहीं मिलने से यात्री काफी परेशान दिखे। कई फ्लाइटें भी डिले हैं। देरी होने पर अभी तक 3 इंडिगो और एक स्पाइज जेट की फ्लाइट को रद्द किया गया है।

भारत सरकार ने जारी किया बयान

भारत सरकार के मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस पर बयान जारी करते हुए लिखा कि इस आउटेज के कारण की पहचान कर ली गई है और समस्या को हल करने के लिए अपडेट जारी किए गए हैं। इस आउटेज से संबंधित CERT द्वारा एक तकनीकी सलाह जारी कर रहा है। इसके अलावा एमईआईटीवाई वैश्विक आउटेज के संबंध में माइक्रोसॉफ्ट और उसके सहयोगियों के संपर्क में है।

बता दें कि आज सुबह से माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी खराबी आई है, जिसकी वजह से दुनिया भर के एयरलाइंस, टीवी टेलिकास्ट, बैंकिंग और कई कॉर्पोरेट कंपनियों पर इसका असर पड़ा है।  

ये भी पढ़ें

क्यों ठप हुआ Microsoft सर्वर: पूरी दुनिया में अफरा-तफरी, कई बड़ी कंपनियों में कामकाज बंद

Microsoft का सर्वर ठप होने पर एलन मस्क ने ली चुटकी, एंटीवायरस को बताया वायरस