Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मोदी ने मुझसे पूछा...' पिता लालू को लेकर PM के हमले पर तेजस्वी का जवाब, भाई-भतीजावाद पर भी खूब बोले

पटना के गांधी मैदान में रविवार को लालू प्रसाद राहुल गांधी अखिलेश यादव और तेजस्वी समेत तमाम दिग्गज नेता विपक्षी एकजुटता की हुंकार भरते नजर आए। इन सबसे तेजस्वी यादव के भाषण ने सभी का ध्यान खींचा। शनिवार को बिहार दौरे पर पीएम मोदी के तीखे तंज पर चुन-चुनकर हमले किए। खासकर परिवारवाद और अपने पिता के किए काम पर विस्तार से बात की।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 03 Mar 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
पीएम के तंज पर तेजस्वी का पलटवार। (ANI)

डिजिटल डेस्क, पटना। शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और जंगलराज पर तीखे हमले किए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए की शक्ति बढ़ने से परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है।

तेजस्वी का नाम लिए बगैर कहा पीएम मोदी ने कहा था कि लोगों को मां-बाप की विरासत से पार्टी व कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकार के काम का एक बार भी जिक्र करने का उनमें हिम्मत नहीं होती है।

पीएम के तंज पर तेजस्वी का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी के इन तीखे हमलों पर अब तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है। पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के लोग इतने झूठे हैं कि सभी को धोखा देते हैं। ये लोग 'गाजर का हलवा' कहकर 'गोबर' भी परोस सकते हैं।

पीएम मोदी को गिनाए पिता के काम

तेजस्वी यादव ने कहा कि कल पीएम मोदी ने मेरे पिता के बारे में बात कर रहे थे। मोदी ने मुझसे पूछा कि मैं अपने पिता के किए कामों का जिक्र क्यों नहीं करता हूं। आज बिहार की धरती से बोल रहा हूं। मोदी जी चश्मा खोलकर इस भारी जनसैलाब देख लीजिए। 

तेजस्वी ने आगे कहा कि मेरे पिता ने कई ऐतिहासिक काम किए। उन्होंने लोगों को सामाजिक न्याय दिलाया। मानसिक गुलामी से मुक्त कराया। वो गरीबों की आवाज बने। तेजस्वी ने आगे कहा कि जब मेरे पिता रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेलवे को भारी मुनाफा दिलाया। उन्होंने कुलियों को स्थाई किया। रेलवे में चाय के लिए कुल्हड़ चलाकर कुम्हार को रोजगार दिया।

वंशवाद पर तीखा पलटवार

वंशवाद पर पीएम मोदी के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वे हमें भाई-भतीजावाद कहते हैं, लेकिन वह संबोधित कर रहे थे तो उनके मंच पर राम विलास पासवान के भाई मौजूद थे। उन्होंने शकुनी चौधरी के बेटे सम्राट चौधरी और मांझी के बेटे को मंत्री बनाया है। यह उन्हें भाई-भतीजावाद नहीं लगता है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'हमने कोई गाली थोड़ी न दी थी...', नीतीश कुमार के पलटासन पर ये क्या बोल गए लालू यादव

Bihar Politics: 'हमने कोई गाली थोड़ी न दी थी...', नीतीश कुमार के पलटासन पर ये क्या बोल गए लालू यादव